हैमिल्टन टेस्ट : तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक मज़बूत स्थिति में किवी टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हैमिल्टन टेस्ट : तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक मज़बूत स्थिति में किवी टीम 

हैमिल्टन टेस्ट : तीसरे दिन का खेल ख़त्म होने तक मज़बूत स्थिति में किवी टीम
New Zealand's cricketer Tim Southee celebrates the wicket of Indian cricketer Rahul Dravid on the third day of the second Test match at Rajiv Gandhi International cricket stadium in Hyderabad on November 14, 2010. India continued to bat at a score of 263 runs for the loss of 4 wickets, in response to New Zealand's score of 350 runs in their first innings. AFP PHOTO/Prakash SINGH (Photo credit should read PRAKASH SINGH/AFP/Getty Images)

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं. जहाँ मेजबान किवी टीम ने पहला टेस्ट मुकाबला जीत कर दूसरे टेस्ट में भी अपनी मजबूत पकड़ बना ली और मेहमान टीम पूरी तरह से दूसरे मुकाबले में पीछे दिखाई दे रही हैं.

दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का यह दूसरा मुकाबला हैमिल्टन के मैदान पर खेला जा रहा हैं. दूसरे टेस्ट का तीसरा दिन पूरी तरह मेजबान न्यूजीलैंड के हक़ में रहा. दूसरा दिन खत्म होने तक पाकिस्तान की टीम का स्कोर 76/5 था. जिससे आगे खेलते हुए मेहमान टीम दुसरे सेशन तक मात्र 216 रनों पर ही सिमट गई.

यह भी पढ़े : हैमिल्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड ने किया पाकिस्तान की हालत ख़राब, जीत के करीब न्यूज़ीलैंड

पाकिस्तान के लिए टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ बाबर आजम ने बढ़िया और उपयोगी 90 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए कोई भी खिलाड़ी विकेट पर नही टिक सका. यही कारण रहा, कि टीम अपनी पहली पारी में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना सकीं.

मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 271 रन बनाने में कामयाब रही थी. पाकिस्तान के विरुद्ध पहली पारी में किवी टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में से एक टिम साउदी ने न्यूजीलैंड की ओर से सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किये.

टिम साउदी ने टीम के लिए 6/80 की लाजवाब गेंदबाज़ी करते हुए, चोथी बार पारी में पांच टेस्ट विकेट प्राप्त किये. न्यूजीलैंड की टीम को पहली पारी के आधार पर मजबूत तो नहीं पर अहम 55 रनों की बढ़त मिल गई हैं. हैमिल्टन टेस्ट में अभी भी दो दिन का खेल बचा हुआ हैं. जिसको देखकर यह कहना गलत नहीं होगा की मेजबान टीम मुकाबलें पर पूरी तरह हावी हो चुकी हैं.

यह भी पढ़े : हैमिल्टन टेस्ट : बारिश से बाधित पहले दिन न्यूजीलैंड की ख़राब शुरुआत

संक्षिप्त स्कोर –

न्यूजीलैंड– 271 और 0/0 (जीत रवाल 55, वाटलिंग 49, सोहेल खान 4/99 इमरान खान 3/52)

पाकिस्तान- 216 (बाबर आजम 90, टीम साउथी 6/80)

Related posts