हेमिल्टन टेस्ट : वेग्नर ने बांग्लादेश को बड़े स्कोर से रोका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हेमिल्टन टेस्ट : वेग्नर ने बांग्लादेश को बड़े स्कोर से रोका 

हेमिल्टन टेस्ट : वेग्नर ने बांग्लादेश को बड़े स्कोर से रोका

हेमिल्टन, 28 फरवरी: नील वेग्नर के पांच विकटों की बदौलत न्यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को बांग्लादेश को पहली पारी में 234 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में बिना किसी विकेट खोए 86 रन बना लिए हैं।

स्टम्प्स तक जीत रावल 51 और टॉम लाथम 35 रन बनाकर खेल रहे हैं। रावल ने अभी तक 89 रनों का सामना करते हुए आठ चौके मारे हैं तो वहीं लाथम ने 79 गेंदों की अपनी अभी तक की पारी में चार चौकों के अलावा एक छक्का मारा है।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश को शुरुआत तो अच्छी मिली। तमीम इकबाल (126) और शादमान इस्लाम (24) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। ट्रैंट बाउल्ट ने इस्लाम को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया।

इकबाल दूसर छोर से रन बना रहे थे। उन्होंने मोमिनुल हक के साथ दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। इस साझेदारी में सिर्फ 12 रन ही मोमिनुल के थे। वेग्नर ने मोमिनुल को अपना पहला शिकार बनाया। यहां से विकेट गिरने का सिलसिल शुरू हो गया।

इकबाल की पारी का अंत कोलिन डी ग्रांडहोम ने 180 रनों के कुल स्कोर पर किया। उन्होंने अपनी पारी में 128 गेंदों का सामना किया और 21 चौके तथा एक छक्का लगाया।

इकबाल के अलावा लिटन दास ने 29, महामुदुल्लाह ने 22 रनों की पारियां खेलीं।

वेग्नर के अलावा टिम सऊदी ने तीन विकेट लिए। बाउल्ट और ग्रांडहोम को एक-एक सफलता मिली।

Related posts