हनुमा विहारी ने रोहित शर्मा को दिया अपने पहले टेस्ट शतक का श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हनुमा विहारी ने कप्तान विराट कोहली नहीं बल्कि टीम से बाहर बैठे रोहित शर्मा को दिया पहला शतक लगाने का श्रेय 

हनुमा विहारी ने कप्तान विराट कोहली नहीं बल्कि टीम से बाहर बैठे रोहित शर्मा को दिया पहला शतक लगाने का श्रेय

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने वेस्टइंडीज दौरे पर बेहतरीन बल्लेबाजी की। स्टार खिलाड़ियों से भरी भारतीय टीम के लिए वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इस सीरीज में उन्हें रोहित शर्मा से पहले खेलने का मौका मिला और उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाते हुए टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

हनुमा विहारी ने कप्तान विराट कोहली नहीं बल्कि टीम से बाहर बैठे रोहित शर्मा को दिया पहला शतक लगाने का श्रेय 1

रोहित को दिया श्रेय

हनुमा विहारी ने कप्तान विराट कोहली नहीं बल्कि टीम से बाहर बैठे रोहित शर्मा को दिया पहला शतक लगाने का श्रेय 2

हनुमा विहारी को रोहित शर्मा की जगह खेलने का मौका मिला और अब उन्होंने रोहित शर्मा को ही अपने पहले टेस्ट शतक का श्रेय दिया है। जमैका में हुए दूसरे टेस्ट मैच में विहारी ने अपने करियर का पहला शतक बनाया था। टाइम्स नाउ से बात करते हुए विहारी ने कहा

“उन्होंने माइंड सेट के बारे में बात की थी। वह 12 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने बताया कि वह सिमित ओवरों की क्रिकेट में किस माइंड सेट के साथ बल्लेबाजी करने जाते हैं। उन्होंने मुझे भरोसा दिया कि मेरे पास इंटरनेशनल क्रिकेट में सफलता पाने के लिए अच्छी टेक्निक है। हमारी अच्छी और लंबी बात हुई थी। रोहित जैसे खिलाड़ी से ऐसी बात करने मेरे आत्मविश्वास के काफी बढ़ा दिया।”

घर पर पहला मैच

हनुमा विहारी ने कप्तान विराट कोहली नहीं बल्कि टीम से बाहर बैठे रोहित शर्मा को दिया पहला शतक लगाने का श्रेय 3

हनुमा विहारी ने अभी भारत में कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में होने वाला मैच घर में उनका पहला मैच हो सकता है। यह मैदान उनका घरेलू मैदान ही है और इसी वजह से वह यहाँ खेलने के लिए काफी उत्सुक हैं। उन्होंने कहा

“मेरा पहला घरेलू मैच मेरे घरेलू मैदान पर ही होने वाला है। यह मेरे लिए भावुक करने वाला है। मैं इस सीरीज के लिए अच्छे से तैयारी कर रहा हूँ और अभी तक की तैयारी भी अच्छी रही है। मैं एक समय में एक मैच लेना चाह रहा हूँ और वर्तमान समय में जीना चाहता हूँ। मैं घर से बाहर ड्यूक और कूकाबूरा गेंद का सामने करने के बारे में नहीं सोचता हूँ। अगली सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में है और उसी पर मेरा सारा ध्यान है।”

Related posts