हनुमा विहारी ने आईपीएल में अनसोल्ड होने के बाद कही ये बात

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

आईपीएल 2020 नीलामी में अनसोल्ड रहे हनुमा विहारी अब इस टीम से खेलते आएंगे नजर 

आईपीएल 2020 नीलामी में अनसोल्ड रहे हनुमा विहारी अब इस टीम से खेलते आएंगे नजर
India's Hanuma Vihari waits for drinks in the mid session of day two of the second Test cricket match against West Indies at Sabina Park cricket ground in Kingston, Jamaica Saturday, Aug. 31, 2019. (AP Photo/Ricardo Mazalan)

19 दिसंबर को कोलकाता में हुए आईपीएल 2020 ऑक्शन में तमाम खिलाड़ियों ने करोड़ों की रकम हासिल की, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को खरीददार ही नहीं मिल सका. इन्हीं में से एक हनुमा विहारी भी आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड रह गए. विहारी अब आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए जमकर मेहनत कर वहां अपने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शऩ करने का इंतजार कर रहे हैं.

न्यूजीलैंड दौरे पर करेंगे भारत ए की कप्तानी

हनुमा विहारी

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हनुमा विहारी को न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम की कप्तानी सौंपी गई है. मौजूदा वक्त में विहारी रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू आंध्र प्रदेश की टीम की कमान संभाल रहे हैं. बंगाल के खिलाफ रणजी मैच के बाद पीटीआई से बात करते हुए विहारी ने आईपीएल ऑक्शन के बारे में पूछे जाने पर कहा,

यह उनके नियंत्रण में नहीं है और वह इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहते. उनका काम मैच खेलना और जीतना है. विहारी ने कहा कि उन्होंने राज्य की टीम के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है. इसलिए जब भी उन्हें मौका मिलेगा, वे भारतीय टीम के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

टीम की कप्तानी करने के लिए उत्साहित हैं विहारी

टीम इंडिया के लिए 7 टेस्ट मैच में 466 रन बनाने वाले हनुमा विहारी, न्यूजीलैंड दौरे पर चार दिवसीय मैचों के लिए इंडिया ए की कप्तानी करने के लिए उत्साहित हैं. इस बारे में उन्होंने कहा,

मैं न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी कर रहा हूं. उन्हें वहां इंडिया ए के लिए दो मैच और फिर टेस्ट सीरीज (फरवरी-मार्च में भारतीय टीम का दौरा) खेलना है. यह काफी अहम सीरीज होगी, क्योंकि इसके बाद अगला टेस्ट दौरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा.  ए टीम का नेतृत्व करने को लेकर उत्साहित हैं.

विहारी ने न्यूजीलैंड की परिस्थितियों के बारे में कहा,

वहां हवा के कारण स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलती है, यह चुनौतीपूर्ण होगा. भारतीय टीम में सबके पास अच्छी तकनीक है.

दिल्ली कैपिटल्स ने हनुमा विहारी को किया रिलीज

हनुमा विहारी

19 दिसंबर को कोलकाता में हुए आईपीएल 2020 ऑक्शन में तमाम खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगाई गई. लेकिन टेस्ट इमेज वाले हनुमा विहारी को कोई खरीददार नहीं मिला. विहारी ने 50 लाख रुपये के बेस प्राइज के साथ अपना नाम नीलामी में ड्राफ्ट किया था लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई.

आपको बता दें, विहारी ने 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 2 मैच खेले थे जिसमें वह मात्र 4 रन ही बना सके थे. इस निराशाजनक प्रदर्शन के चलते फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को रिलीज कर नीलामी का रास्ता दिखाया था.

Related posts