NZ XI vs IND: हनुमा विहारी ने शतक बनाकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए ठोकी दावेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ XI vs IND: हनुमा विहारी ने शतक बनाकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए ठोकी दावेदारी 

NZ XI vs IND: हनुमा विहारी ने शतक बनाकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए ठोकी दावेदारी

न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच हैमिल्टन में 3 दिवसीय अभ्यास मैच की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी से हो रही है। भारत के कई खिलाड़ी न्यूजीलैंड में पहली बार टेस्ट सीरीज खेलेंगे। इसी वजह से यह दौरा रोचक होने वाला है।

हनुमा विहारी ने बनाया शतक

NZ XI vs IND: हनुमा विहारी ने शतक बनाकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए ठोकी दावेदारी 1

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाजी हनुमा विहारी ने अभ्यास मैच के पहले दिन शतक बना दिया। 182 गेंदों में उनके बल्ले से 101 रनों की पारी निकली। इस पारी में 10 चौके के साथ ही 3 छक्के भी शामिल थे। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ 195 रनों की साझेदारी बनाई।

विहारी को भारत के पिछले 4 टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ उनका फॉर्म शानदार था। अभ्यास मैच में भी उन्होंने इसे जारी रखा। 101 रन बनाने के बाद वह दूसरे बल्लेबाजों को मौका देने के लिए रिटायर हर्ट हो गए।

भारत की खराब शुरुआत

NZ XI vs IND: हनुमा विहारी ने शतक बनाकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए ठोकी दावेदारी 2

भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पहले ओवर में बिना खाता खोले आउट हो गए। मयंक अग्रवाल के बल्ले से भी एक रन की ही पारी निकली। उनके आउट होने के बाद अगली ही गेंद पर शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गए।

टीम ने 5 रनों पर 3 विकेट खो दिए थे। इसके बाद पुजारे और अजिंक्य रहाणे के बीच 33 रनों की साझेदारी हुई। 18 रनों की पारी खेलने के बाद रहाणे को जिमी नीशम ने आउट किया। कप्तान विराट कोहली मैच में बल्लेबाजी करने नहीं आए।

टीम के सामने बड़ा सवाल

NZ XI vs IND: हनुमा विहारी ने शतक बनाकर पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन के लिए ठोकी दावेदारी 3

मयंक अग्रवाल के पहले टेस्ट में खेलना तय दिख रहा है। शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ का बल्ला पहली पारी में शांत रहा। पहले टेस्ट में किसे मौका मिलेगा, यह बड़ा सवाल बन गया है। गिल ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 83, 204* और 136 रनों की पारी खेली थी।

शॉ ने 2018 में भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेला था और पहली पारी में ही शतक बनाया था। पहले मैच में किसी खेलने का मौका मिलता है, यह अभी भी बड़ा सवाल है।

Related posts