स्वतंत्रता दिवस

15 अगस्त 1947 को भारत को आजादी की सौगात मिली थी। इस आजादी के लिए ना जाने भारत के कितने जवान शहीद हो गए और कितनों ने अपने घर के चिराग को बुझते देखा। उन सभी शहीदों के बलिदान से हमारे देश को सन् 1947 में आजादी मिली। आज सभी भारतीय 74वें स्वतंत्रता दिवस को सेलिब्रेट कर रहे हैं। भले ही कोरोना वायरस के चलते इस बार स्कूलों में झंडे नहीं फहराए गए लेकिन सोशल मीडिया पर तिरंगे का रंग छाया हुआ है।

सोशल मीडिया पर लहरा रहा है तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस

15 अगस्त हर भारतीय के लिए गर्व व सम्मान का दिन होता है। हर साल स्वतंत्रता दिवस के इस राष्ट्रीय पर्व पर देश के हर स्कूल-कॉलेजों में झंडारोहण, चौराहों पर भक्ति गीत सुनाई देते थे। मगर इस बार कोरोना वायरस के चलते पिछले 5 महीनों से बंद स्कूल-कॉलेजों में बच्चे झंडारोहण भले ही ना देख पाए  हों, लेकिन सोशल मीडिया पर तिरंगे का रंग छाया हुआ है।

हर भारतवासी इस दिन को मनाने के सोशल मीडिया का इस्तेमाल करता नजर आ रहा है। इस क्रम में भारतीय क्रिकेटर्स ने भी कई मनमोहक तस्वीरें शेयर कर स्वतंत्रता दिवस की 74वीं वर्षगांठ पर फैंस को बधाई दी है। तो आइए आपको दिखाते हैं किस तरह भारतीय खिलाड़ी सोशल मीडिया के जरिए मना रहे स्वतंत्रता दिवस का जश्न।

सोशल मीडिया पर खिलाड़ी मना रहे स्वतंत्रता दिवस