हरारे टेस्ट : हेराथ के 13 विकेट,. श्रीलंका ने सीरीज 2-0 से जीती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हरारे टेस्ट : हेराथ के 13 विकेट,. श्रीलंका ने सीरीज 2-0 से जीती 

हरारे टेस्ट : हेराथ के 13 विकेट,. श्रीलंका ने सीरीज 2-0 से जीती

हरारे, 10 नवंबर (आईएएनएस)| कप्तान रंगना हेराथ (13 विकेट) के शानदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन गुरुवार को मेजबान जिम्बाब्वे को 257 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इसी के साथ श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली है।

मेजबान टीम को चौथी पारी में जीतने के लिए 491 रन बनाने थे, लेकिन हेराथ ने अपनी फिरकी के जाल में जिम्बाब्वे को बुरी तरह फंसाया और पूरी टीम 58 ओवरों में 233 रनों पर ही ढेर हो गई। हेराथ ने जिम्बाब्वे के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचाया। उन्होंने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए थे। उन्होंने इस मैच में कुल 13 विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़े : भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दिया ऑस्ट्रेलिया कों चेतावनी

जिम्बाब्वे की तरफ से दूसरी पारी में क्रेग इरविन (72) और सीन विलियम्स (45) की संघर्ष करते दिखे बाकी कोई और बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया।

यह श्रीलंका की लगातार पांचवी टेस्ट जीत है। इससे पहले उसने आस्ट्रेलिया को अपने घर में 3-0 से हराया था और जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी जीत दर्ज की थी।

पहली पारी में धनंजय डी सिल्वा (127) और असेला गुणारत्ने (116) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत मेहमान टीम ने सभी विकेट गंवाते हुए 504 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे की टीम अपनी पहली पारी में 272 रनों पर ही ढेर हो गई थी। उसके लिए सबसे ज्यादा 88 रन ब्रायन चारी ने बनाए थे।

श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी 258 रनों पर नौ विकेट पर घोषित करते हुए जिम्बाब्वे को 491 रनों का लक्ष्य दिया था।

हेराथ के अलावा लाहिरु कुमारा और डी सिल्वा ने 1-1 विकेट लिए। हेराथ को मैन ऑफ द मैच चुना गया। दिमुथ करुणारत्ने को मैन ऑफ द सिरीज का खिताब मिला।

Related posts