युवराज और हरभजन ने किस दिग्गज खिलाड़ी को बताया ''फेंकू'' | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज और हरभजन ने किस दिग्गज खिलाड़ी को बताया ”फेंकू” 

युवराज और हरभजन ने किस दिग्गज खिलाड़ी को बताया ”फेंकू”

जैसा की हम सभी जानते हैं, कि भारतीय क्रिकेट के दो महान और मस्तमौला खिलाड़ी के युवराज सिंह और हरभजन सिंह एक दूसरे के बहुत ख़ास और अच्छे दोस्त हैं. यही नहीं युवराज और हरभजन को जब भी एक साथ देखा जाता हैं, तब हमेशा ही ये दोनों मस्ती और मजाक के मुड़ में ही दिखाई देते हैं.

पर यह भी सच हैं, कि दोनों ही दिग्गज और बड़े खिलाड़ियों ने हमारे देश को काफी सारे मैच अपने दम पर जिताया हैं और अनेकों बार भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को गौरवान्वित किया हैं.

यह भी पढ़े : क्रिकेट में फिर से एक बार वापसी को तैयार हैं शोएब अख्तर, जल्द खेलेंगे अपनी बड़ी पारी

अब युवी और भज्जी किसी रियलिटी टीवी शो में एक साथ जाएँ और उस मंच पर मस्ती और हसी का धमाका ना हो ऐसा ऐसा भला कैसे हो सकता हैं.

अभी हाल ही में जी टीवी पर प्रस्तुत रियलिटी शो ”यादों की बारात” में युवी और भज्जी को एक साथ देखा गया. जहाँ इन दोनों ने अपनी मौजूदगी से कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिए. प्रोग्राम के बीच में शो के होस्ट और अभिनेता रितेश देशमुख और फिल्म डायरेक्टर साजिद खान ने युवी और भज्जी से जब यह सवाल पूछा, कि आपकी नज़र में सबसे बड़ा ”फेंकू” खिलाड़ी कौन हैं. तो दोनों दिग्गजों ने बिना डरे पाकिस्तान के भूतपूर्व घातक तेज गेंदबाज़ रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहुर शोएब अख्तर का नाम ले डाला.

2015_08_13_13_39_32_shoieb-akhtar-2

क्रिकेट की दुनिया में तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर को बहुत बड़ा दर्जा प्राप्त हैं. यही नहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने का रिकॉर्ड आज भी शोएब अख्तर के नाम ही दर्ज हैं. 161.3km/h यह गेंद उन्होंने 2003 के विश्व कप के दौरान इंग्लैंड के सामने फेंकी थी.

जब युवी से पूछा गया, कि क्यों आपकों लगता हैं, कि शोएब अख्तर दुनिया के सबसे बड़े फेंकू खिलाड़ी हैं तो इस पर जवाब देते हुए युवराज सिंह ने कहा, कि-

“भाई दुनिया में हर जगह उनके घर हैं. इटली में तो उनके पास 2 मिलियन का घर हैं और स्पेन में 5 मिलियन का घर हैं. माना क्रिकेट में पैसे मिलते हैं, लेकिन इतने भी नहीं मिलते कि इतने महेंगे महेंगे घर खरीद ले. यही नहीं, शोएब अख्तर जब भी किसी को पार्टी में इनवाईट करते हैं. तब कभी भी उस पार्टी में खुद नहीं आते.”

यह भी पढ़े : गोवा में हुआ कुछ ऐसा कि अपनी ही शादी में भावुक हुये युवराज सिंह

हरभजन सिंह से जब यही सवाल पूछा गया तो उन्होने जवाब में कहा, कि-

harbhajan-singh“मेरे हिसाब से रविन्द्र जडेजा बड़ा फेकू हैं. बार बार कहता रहता हैं, कि हमारे यहाँ घोड़ो के साइज़ ऊंट के बराबर होते हैं. अब भला कैसे हो सकता हैं और रही बात शोएब अख्तर की तो वो तो इस बारे में महान हैं.”

Related posts