IPL 2018: इस मामले में आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बने हरभजन सिंह, प्रवीण कुमार के रिकाॅर्ड को तोड़ कर हासिल की यह खास मुकाम 1

इण्डियन प्रीमियर लीग का 27वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में मुबई इंडियंस ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए 8 विकेट से जीत हासिल कर ली। हालांकि इस मैच मेंं सीएसके को मिली हार के बावजूद यह टीम अब भी पाइंट टेबल में शीर्ष पायदान पर बरकरार है.

भज्जी ने तोड़ा प्रवीण कुमार का यह खास रिकाॅर्ड

IPL 2018: इस मामले में आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बने हरभजन सिंह, प्रवीण कुमार के रिकाॅर्ड को तोड़ कर हासिल की यह खास मुकाम 2

खेले गए इस मैच में भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था,बावजूद इसके टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने अपने नाम एक खास रिकाॅर्ड करा लिया।

दरअसल, अब तक अपने आईपीएल क्रिकेट करियर में कुल 141 मैच खेल चुके हरभजन सिंह ने कुल 1088 डाॅट गेंदें फेंकी है। उन्होंने यह रिकाॅर्ड प्रवीण कुमार का तोड़ा हैं,जिन्होंने अपने आईपीएल सफर में कुल 1075 डाॅट गेंदेंं फेंकी। है। ऐसे में अब आईपीएल इतिहास मे ंसबसे ज्यादा डाॅट बाॅल करने का रिकाॅर्ड हरभजन सिंह के नाम हो गया।

 

टाॅप 10 में 7 भारतीय खिलाड़ी 

IPL 2018: इस मामले में आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बने हरभजन सिंह, प्रवीण कुमार के रिकाॅर्ड को तोड़ कर हासिल की यह खास मुकाम 3

अगर आईपीएल में डाॅट बाॅल फेकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट देखी जाए तो इस लिस्ट के टाॅप 10 गेंदबाजों ने भारत के सात गेंदबाज शामिल है.

इस लिस्ट में नंबर 1 पर हरभजन सिंह मौजूद है। वहीं दूसरे नंबर पर प्रवीण कुमार और तीसरे नंबर पर विदेशी खिलाड़ी लसिथ मलिंगा मौजूद है।

IPL 2018: इस मामले में आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज बने हरभजन सिंह, प्रवीण कुमार के रिकाॅर्ड को तोड़ कर हासिल की यह खास मुकाम 4

इन सबके बाद चौथे नंबर पर डेन स्टेन का 978 डाॅट बाॅल के साथ कब्जा है।वहीं पांचवे नंबर पर 973 डाॅट के साथ अमित मिश्रा का,छठे नंबर पर 963 डाॅट के साथ पीयूष चावला,सातवें नंबर पर 933 डाॅट के साथ रविंचद्रं अश्विन, आठवें पर 874 डाॅट के  साथ भुवनेश्वर कुमार ,नौंवे पर 873 डाॅट के साथ जहीर खान और आखिरी के दसवें पर 869 डाॅट के साथ सुनील नारयण का आता है।

Leave a comment