हरभजन सिंह

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों के लिए कोई पल शर्मनाक हो सकता है. ऐसा कहा नहीं जा सकता है. क्योंकि वो एक खेल का हिस्सा होता है. हालाँकि कुछ खिलाड़ी इसे नहीं मानते हैं. अब भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि आईपीएल में एडम गिलक्रिस्ट की पहली गेंद पर उनका आउट होना बहुत ज्यादा शर्मनाक था.

हरभजन सिंह ने कहा एडम गिलक्रिस्ट की गेंद पर आउट होना था शर्मनाक

हरभजन सिंह
picture credit bcci

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिससे भारत भी दूर नहीं है. इसी वायरस के कारण ही भारत में 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है. इसके कारण ही आईपीएल भी स्थगित हुआ है. इसी बीच गौरव कपूर ने आइसोलेशन प्रीमियर लीग को होस्ट करना शुरू किया था. इसी शो के दौरान गौरव कपूर से बात करते हुए हरभजन सिंह ने आईपीएल के उस मैच को याद किया.

जब विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने उन्हें अपने करियर की पहली गेंद पर ही आउट कर दिया था. उस घटना का जिक्र करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि

” मैदान के आकार को देखते हुए, मुझे लगा कि मैं इस ओवर की हर गेंद को मैदान के बाहर मारूंगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, मैं बाउंड्री लाइन पर कैच हो गया.  इस तरह का कोई शर्मनाक पल क्रिकेट में नहीं हो सकता है.”

एडम गिलक्रिस्ट के बदले के बारें में बोले हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा 2013 में एडम गिलक्रिस्ट के पहली गेंद पर आउट होना था बहुत शर्मनाक 1

अपने उस विकेट का जिक्र करते हुए उन्होंने उसे एडम गिलक्रिस्ट का बदला भी करार दिया. जिसके बारें में हरभजन सिंह ने कहा कि

” एक ऐसे खिलाड़ी के गेंद पर आउट हो जाना, जो नेट्स में भी गेंदबाजी नहीं कर सकता है.  मैंने उसे एकदम से खुश कर दिया. मैंने उन्हें टेस्ट क्रिकेट में कई बार आउट किया था. हालाँकि उसने सबका बदला एक बार में ही ले लिया और सभी अंदाज में उसने उस समय में जश्न मनाया था.”

वो मैच का आखिरी ओवर था. मुंबई को जीत हासिल करने के लिए 6 गेंद में 51 रनों की जरुरत थी. उस समय अपना आखिरी आईपीएल मैच खेल रहे गिलक्रिस्ट मजाक में गेंदबाजी करने आयें थे.

आईपीएल का इंतजार कर रहे हैं अब भज्जी

हरभजन सिंह

उस मैच के बाद एडम गिलक्रिस्ट ने अब कमेंटेटर की भूमिका अपना लिया है. वहीँ हरभजन सिंह की बात करें तो वो अभी भी खेलते हुए नजर आते हैं. जहाँ पर वो अब चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा है. कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. हरभजन सिंह अब भी आईपीएल होने का इंतजार कर रहे हैं.