युवराज सिंह के 300वें वनडे मैच के लिए सौरव गांगुली ने दिया युवी को खास संदेश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

युवराज सिंह के 300वें वनडे मैच के लिए सौरव गांगुली ने दिया युवी को खास संदेश 

युवराज सिंह के 300वें वनडे मैच के लिए सौरव गांगुली ने दिया युवी को खास संदेश

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने उम्मीद जताई है कि युवराज सिंह 2019 में होने वाले विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे। गांगुली ने युवराज को गुरुवार को 300वां एकदिवसीय मैच खेलने पर बधाई दी है। भारत चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ खेल रहा है। यह युवराज के एकदिवसीय करियर का 300वां मैच है।

इंग्लैंड में एजबेस्टन मैदान पर चल रहे इस अहम मुकाबले में कमेंट्री कर रहे गांगुली ने ट्वीट करते हुए युवराज को बधाई देते हुए लिखा है, “युवराज सिंह आपने जो कुछ भी हासिल किया उस पर गर्व है.. 300वां मैच बड़ी उपलब्धि है। आप उम्रदराज होने से पहले एक और विश्व कप खेलें।”

2011 विश्व कप जीतने वाली टीम के युवराज के साथी हरभजन सिंह ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर युवराज को बधाई दी है।

हरभजन ने अपने वीडियो संदेश में कहा है, “हैलो दोस्तों.. आज मैं आपसे एक विशेष शख्स के बारे में बात करने जा रहा हूं जो मेरे दिल के काफी करीब है। मेरा दोस्त.. मेरा भाई..युवराज सिंह।”

उन्होंने कहा, “युवी आज भारत के लिए अपना 300वां मैच खेल रहे हैं। यह बड़ी उपलब्धि है। बधाई हो युवी, इतने साल और इतने मैच खेलने के लिए। जब हम युवा थे हमने नहीं सोचा था कि मैं 100 टेस्ट मैच खेलूंगा और तुम 300 एकदिवसीय। भगवान का आर्शिवाद हमारे साथ रहा है। लेकिन, हमारी दोस्ती इतने वर्षो तक एक ही रही।”

उन्होंने कहा, “आप विजेता खिलाड़ी हो। युवी आप मैदान और मैदान के बाहर भी विजेता हो। मैं उम्मीद करता हूं कि आज 300वें मैच में भी आप जीत हासिल करोगे। मैं दुआ करता हूं कि आपको आज मैन ऑफ द मैच चुना जाए। भगवान आपको खुश रखे भाई। मुझे आप पर गर्व है।”

युवराज भारत की तरफ से 300वां एकदिवसीय मैच खेलने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। 28 साल बाद भारत ने जब 2011 में विश्व विजेता का तमगा हासिल किया था तब युवराज को मैन ऑफ द टूर्नामेंट मिला था।   आईसीसी ने जारी की प्लेयर रैंकिंग, करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुँचे विराट कोहली

युवराज को आतिशी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। उन्हें 2007 में पहले टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंद पर छह छक्के मारने के लिए भी जाना जाता है।

युवराज ने अभी तक 299 मैचों में 8,622 रन बनाए हैं जिसमें 14 शतक और 52 अर्धशतक शामिल हैं।  जो ना कर सकी सचिन और सहवाग की जोड़ी, वो कर दिखाया धोनी और युवराज ने

Related posts