रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम पूरी तरह से तैयार है। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम को पहले तो वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसके बाद दोनों ही टीमें क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में आपस में भिडेंगी। चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर हर किसी की नजरें लगी हैं, तो वहीं भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए खास है।

रोहित शर्मा पर टिकी हैं ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नजरें

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को फिटनेस की समस्या के चलते वनडे और टी20 सीरीज में शामिल नहीं किया गया है, जो अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज में भी जगह नहीं दी गई थी।

रोहित शर्मा टेस्ट

लेकिन रोहित शर्मा के चयन ना होने को लेकर उठे विवाद और विराट कोहली के पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश लेने के बाद रोहित शर्मा को आखिरी तीन टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल कर दिया गया। रोहित शर्मा पर हरभजन सिंह ने काफी भरोसा जताया है।

रोहित शर्मा से हैं रनों की उम्मीद

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज रहे हरभजन सिंह ने स्पोर्ट्स तक पर कहा कि

“रोहित एक क्वालिटी प्लेयर हैं, उनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं। फैन्स ये उम्मीद करेंगे कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में उसी तरह रन बनाए, जिस तरह उन्होंने भारतीय पिचों पर ओपनर के रूप में बनाए थे।”

रोहित शर्मा पर जताया हरभजन सिंह ने भरोसा, दिग्गज वीरेन्द्र सहवाग से तुलना करते हुए कही ये बात 1

रोहित शर्मा पर जताया हरभजन सिंह ने भरोसा, दिग्गज वीरेन्द्र सहवाग से तुलना करते हुए कही ये बात 2

भज्जी ने आगे कहा कि

”अगर आप उन्हें पहले पांच ओवर में आउट नहीं कर पाए तो वो बहुत खतरनाक बल्लेबाज हैं।वो कट्स, पुल, और शानदार ड्राइव लगाते हैं। ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना रोहित जैसे बल्लेबाज के लिए मुश्किल नहीं होगा।”

सहवाग की तरह रोहित बना सकते हैं रन

ऑस्ट्रेलिया की तेज और उछाल भरी पिच पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग काफी सफल रहे हैं। वीरेन्द्र सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया के हर दौरे पर टेस्ट में रन बनाए हैं। इसी कारण से भज्जी ने रोहित शर्मा की तुलना सहवाग से करते हुए उन्हें उनकी तरह खेलने की सलाह दी है।

रोहित शर्मा पर जताया हरभजन सिंह ने भरोसा, दिग्गज वीरेन्द्र सहवाग से तुलना करते हुए कही ये बात 3

हरभजन सिंह ने कहा

“नई गेंद का सामना करना महत्वपूर्ण होगा। अगर वो अच्छा खेलते हैं तो भारत उनसे वीरेंद्र सहवाग की तरह ही रनों की उम्मीद कर सकता है। रोहित टीम के बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। मुझे उम्मीद है वो समय पर पूरी तरह फिट हो जाएंगे।”