इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की जा रही टूनामेंट द हंड्रेड के खिलाड़ियों के ड्राफ्ट में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की जा रही द हंड्रेड टूर्नामेंट में हरभजन सिंह ने भी दिया अपना नाम 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की जा रही द हंड्रेड टूर्नामेंट में हरभजन सिंह ने भी दिया अपना नाम

भारतीय टीम के लिए एक समय प्रमुख स्पिनर गेंदबाज रहे हरभजन सिंह पिछले कुछ सालों से टीम के बाहर चल रहे हैं. हालाँकि उसके बाद भी हरभजन सिंह ने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है. वो आईपीएल में अभी भी खेलते हुए नजर आते हैं. अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू किये जा रहे टूनामेंट द हंड्रेड की खिलाड़ियों के ड्राफ्ट लिस्ट में शामिल हो गये हैं.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की जा रही द हंड्रेड टूर्नामेंट में हरभजन सिंह ने भी दिया अपना नाम 1

इंग्लैंड में शुरू होने वाले द हंड्रेड में नजर आ सकते हैं हरभजन सिंह

इंग्लैंड

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय जर्सी में अपना आखिरी मैच एशिया कप 2016 में खेला था. उसके बाद से हरभजन सिंह की टीम में वापसी नहीं हुई है. जिसके कारण अब उन्होंने विदेशी लीग खेलने का फैसला कर लिया है. उन्होंने इंग्लैंड में होने वाले द हंड्रेड के खिलाड़ियों की ड्राफ्ट लिस्ट में अपना नाम दिया है.

जिसका सीधा अर्थ है की उन्हें अब बाहर की लीगों में जाकर खेलना होगा. इस लीग में हरभजन सिंह ने अपनी शुरुआती कीमत 1 लाख यूरो रखी हुई है. हरभजन सिंह के अलावा कई और दिग्गजों को इस लीग के ड्राफ्ट लिस्ट में रखा गया है. क्रिस गेल और क्विंटन डी कॉक को भी विदेशी खिलाड़ियों के लिस्ट में शामिल किया गया है.

संन्यास के बारें में सोच सकते हैं हरभजन सिंह

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की जा रही द हंड्रेड टूर्नामेंट में हरभजन सिंह ने भी दिया अपना नाम 2

बीसीसीआई के परमिशन की बात करें तो वो मिलनी बहुत ज्यादा मुश्किल है. क्योंकि बीसीसीआई सिर्फ संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को ही विदेशी लीग खेलने के लिए परमिशन देती है, तो इसलिए यदि हरभजन सिंह को ये लीग खेलनी है तो उन्हें पहले अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करनी होगी.

इससे पहले हरभजन सिंह के बहुत करीबी दोस्त युवराज सिंह ने भी पहले संन्यास लेकर उसके बाद ग्लोबल टी20 कनाडा लीग खेली थी. उनके साथ ही मनप्रीत गोनी ने भी विदेशी लीग में खेलने के लिए अपने संन्यास की घोषणा की थी.

द हंड्रेड में अलग हैं कई नियम

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा शुरू की जा रही द हंड्रेड टूर्नामेंट में हरभजन सिंह ने भी दिया अपना नाम 3

इस नए शुरू किये जा रहे लीग में कई नियम क्रिकेट के मूल नियम से अलग हैं. जैसे यहाँ पर एक ओवर 5 गेंदों का होने वाला है. जबकि एक गेंदबाज लगातार 2 ओवर भी कर सकता है. इस लीग का नाम द हंड्रेड इसलिए हैं क्योंकि ये टूनामेंट मात्र 100 गेंदों का होने वाला है. जो क्रिकेट में कुछ नया है.

Related posts