हरभजन सिंह

भारतीय टीम जब भी घरेलू सरजमीं पर खेलती है तो ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उनके मुख्य गेंदबाज बन जाते हैं. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किये हैं और एक बड़े मैच विनर के रूप में जाने जाते हैं. अब भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी उनकी बहुत तारीफ की है.

हरभजन सिंह ने की रविचंद्रन अश्विन की तारीफ

रविचंद्रन अश्विन तोड़ सकते हैं मेरा रिकॉर्ड लेंगे टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट: हरभजन सिंह 1

 

मौजूदा समय में भारतीय टीम से बाहर चल रहे हरभजन सिंह ने अपने साथी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की तारीफ करते हुए इंडिया टुडे के एक इन्टरव्यू में कहा कि

” मुझे 600 विकेट के बारें में नहीं पता है लेकिन 417 उनके बहुत करीब है. जिस तरह से वो जा रहे हैं, 400 विकेट पक्का हैं इसी के साथ वो 500 विकेट भी इस फ़ॉर्मेट में ले सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” 600 टेस्ट क्रिकेट अभी उनके लिए बहुत ज्यादा दूर है, लेकिन यदि उन्हें उस मुकाम तक पहुंचना है तो खुद को पहले फिट रखना पड़ेगा. जिससे वो लंबे समय तक खेल सके. मेरा मानना है की यदि वो खुद को फिट रखेंगे तो फिर वो किसी भी मुकाम तक पहुँच सकते हैं.”

रविचंद्रन अश्विन के घर में रिकॉर्ड पर बोले हरभजन सिंह

रविचंद्रन अश्विन तोड़ सकते हैं मेरा रिकॉर्ड लेंगे टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट: हरभजन सिंह 2

इस दिग्गज के बारें में कहा जाता है की उनका घर में रिकॉर्ड बहुत अच्छा है. जिसपर हरभजन सिंह ने अपनी राय देते हुए कहा है कि

” गेंद के साथ अश्विन ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जब हम घरेलू परिस्थितियों की बारें में बात करते हैं तो उन्होंने बहुत अच्छा किया है उसके लिए हम उनका हक नही ले सकते हैं. उन्होंने घरेलू सरजमीं पर अन्य गेंदबाजो से ज्यादा विकेट लेकर दिखाया है. जो उनकी प्रतिभा को दिखाता है.”

अश्विन ने भारतीय सरजमीं पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन करके कई बड़े रिकॉर्ड बनाये हैं. जिनके लिए उनकी आलोचना भी होती है.

अब भारतीय टीम के पुणे में खेलेगी दूसरा टेस्ट मैच

रविचंद्रन अश्विन तोड़ सकते हैं मेरा रिकॉर्ड लेंगे टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट: हरभजन सिंह 3
picture credit bcci

विशाखापत्तनम में रविचंद्रन अश्विन ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है. उससे एक बात साफ़ होती है की आने वाले दो टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजो को अश्विन के सामने रन बनाने के लिए जूझना पड़ेगा. पुणे में होने वाले दुसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर से मैच विनर बनाना चाहेंगे.