in , ,

विश्वकप खेलने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल से पहले हरभजन सिंह ने दिया ये सलाह

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में कुछ ही महीनों बाद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप खेला जाना है। विश्व कप को लेकर भारतीय टीम जोरदार तैयारियों में लगी हुई हैं और भारतीय टीम विश्व कप को जीतने वाली टीमों में सबसे आगे बताया जा रहा है।

हरभजन सिंह ने भारतीय टीम को दी आईपीएल में सावधान रहने की सलाह

विश्व कप से पहले भारत में इंडियन प्रीमियर लीग होगा जिसमें भारतीय टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी खेलेंगे। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई ने साफ किया है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल में खेलेंगे।

लेकिन इस दौरान कहीं ना कहीं हर किसी के मन में ये डर जरूर रहेगा कि कोई भी भारतीय टीम का प्रमुख खिलाड़ी चोटिल ना हो। इस तरह का डर भारतीय टीम के स्पिन दिग्गज हरभजन सिंह को भी हो रहा है।

हरभजन सिंह ने कहा भारत के प्रमुख बल्लेबाजों को रहना होगा सावधान

तभी तो भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को आईपीएल में सावधान रहने की सलाह दी है। भज्जी ने कहा कि

“विश्व कप अभी भी बहुत दूर है। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या होता है। लेकिन ये एक ऐसी टीम है जो किसी भी बड़ी चैंपियंसशिप को उठा सकती है। विश्व कप या कोई भी बड़ा टूर्नामेंट वे निश्चित रूप से जीत सकते हैं। उनके पास टीम है।”

“लेकिन उन्हें सावधान रहना होगा। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है, जिसमें वे एक के बाद एक कई क्रिकेट खेल रहे होंगे।”

आप नहीं चाहते कि बड़े टूर्नामेंट से पहले हो कोई प्रमुख खिलाड़ी घायल

“आप नहीं चाहते कि आपके प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे किसी को चोटिल कर दें। आप नहींं चाहते कि चोटों या नोंक-झोंक के कारण वे विश्व कप को मिस करें। आप चाहते हैं कि वे सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हों और सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलें।”

भज्जी ने आगे कहा कि “जाहिर है, ये मौजूदा सीरीज उन्हें (भारत) विश्व कप से पहले आत्मविश्वास दिलाने में मदद करेगी। अगर वे विश्व कप में नंबर एक पक्ष बन जाते हैं तो विश्व कप में आगे बढ़ते हुअए आप वहां जाते हैं। नंबर एक जो उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा।”

विराट कोहली के पास है हर गेंदबाज का जवाब

कोहली को लेकर भज्जी ने कहा कि “हर बल्लेबाज के पास एक कमजोर बिंदु होता है जहां वो गेंदबाजी करता है। फिलहाल हम विराट कोहली के साथ देखते हैं। हर गेंद जिसे आप गेंदबाजी करते हैं उसे उसके लिए जवाब मिल जाता है। लेकिन अगर मुझे गेंदबाजी करनी है, उसे किसी तरह से बाहर निकालने और उनके खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के लिए एक चीज तलाशनी होगी।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।