VIDEO: "हार पचाना सीखो पाकिस्तानियों...." हरभजन सिंह ने हसन अली का बचाव करते हुए पाकिस्तान को लगाई फटकार 1

ICC T20 WORLD CUP 2021: टी 20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 WORLD CUP 2021) के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने लीग मैच से अजेय रही पाकिस्तान टीम को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस हार में हसन अली (Hasan Ali) द्वारा मैथ्यू वेड का कैच छोड़ना एक बड़ा कारण रहा. जिसके बाद अली को लगातार ट्रोल करने के साथ धमकियां मिल रही है. वहीं, अब भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पाकिस्तानी फैंस (Pakistani Cricket Fans) को करारा जवाब दिया है.

ट्रोलर्स के निशान पर हसन अली का परिवार

VIDEO: "हार पचाना सीखो पाकिस्तानियों...." हरभजन सिंह ने हसन अली का बचाव करते हुए पाकिस्तान को लगाई फटकार 2

ऑस्ट्रेलिया (Austrelia) के हाथों पाकिस्तान (Pakistan) को मिली हार के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली को क्रिकेट फैंस जमकर ट्रोल हो रहे हैं. टीम के हार का ठीकरा हसन अली के उस कैच पर फोड़ रहे हैं जो 19 वें ओवर के तीसरे गेंद पर मैथ्यू वेड का छोड़ा था. पाकिस्तान के हार के बाद हसन अली को ट्रोल करने के साथ ही उनकी पत्नी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की जा रही है. हालांकि, हसन अली को टीम के साथ पूर्व क्रिकेटरों का साथ मिल रहा है. वहीं, टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रहे हरभजन सिंह भी सपोर्ट में खड़े हो गए हैं. हसन अली का साथ देते हुए हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी फैंस को हद में रहने की नसीहत देते हुए करारा जवाब दिया है.

भज्जी का पाकिस्तानी फैंस को नसीहत

हरभजन सिंह ने कहा,

‘कल हसन अली ने कैच छोड़ा उसके बाद कहा गया कि उन्होंने कैच छोड़ा इस वजह से वो लोग मैच हार गए. दबाव वाले मैचों में अक्सर ऐसा देखा गया है कि कैच छूट जाते हैं. हसन अली एक प्लेयर है और वो अपना बेस्ट दे रहा है. ऐसे में उसको गाली देना उसके परिवार वालों को गाली देना ये गलत है. हमेशा याद रखिए कि एक टीम जीतती है या फिर टीम हारती है.’

दवाब में बिखरी पाकिस्तानी टीम

VIDEO: "हार पचाना सीखो पाकिस्तानियों...." हरभजन सिंह ने हसन अली का बचाव करते हुए पाकिस्तान को लगाई फटकार 3

भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने आगे कहा,

‘ऑस्ट्रेलिया में अनुभव काफी है उसे बड़े मैच में दबाव झेलना आता है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम में थोड़ा सा अनुभव की कमी दिखी. अहम मौकों पर उनकी सोच गलत हो गई. अगर वो नर्व को होल्ड करते अच्छी तरह से तो मुझे लगता है कि वो जीत सकते थे. पाकिस्तान की टीम ने 176 रन बनाए जो सेमीफाइनल जैसे अहम मुकाबले में बहुत होते हैं.’

मैथ्यू वेड ने छिना था पाकिस्तान से जीत

VIDEO: "हार पचाना सीखो पाकिस्तानियों...." हरभजन सिंह ने हसन अली का बचाव करते हुए पाकिस्तान को लगाई फटकार 4

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के सभी मैचों में जीत हासिल की थी. पाकिस्तान ने खिताब की प्रबल दावेदार टीम इंडिया को पहले ही मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी जबकि अगले मैच में न्यूजीलैंड को भी शिकस्त दी थी. लीग मैचों में अजेय रही पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में आकर बिखर गई.

सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए. वहीं, मीडिल ओवर में बिखरने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में ही 177 रनों का टारगेट हासिल कर लिया था. मैथ्यू वेड ने महज 17 गेंदों में 41 रन की तूफानी पारी खेली थी जिसमें शाहीन अफरीदी के ओवर में लगातार तीन छक्के शामिल थे. शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया था.

One reply on “VIDEO: “हार पचाना सीखो पाकिस्तानियों….” हरभजन सिंह ने हसन अली का बचाव करते हुए पाकिस्तान को लगाई फटकार”

Comments are closed.