///

हरभजन सिंह ने टी20 में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी की समानता को बताया

रोहित शर्मा

भारतीय टीम में यदि सफल टी20 कप्तानों की तरफ देखा जाए तो उसमें रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. दोनों ने भारतीय टीम और आईपीएल में बहुत अच्छा किया है. अब दिग्गज भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के टी20 फ़ॉर्मेट में कप्तानी की समानता को भी बताया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

हरभजन सिंह ने की महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ

हरभजन सिंह

आईपीएल और भारतीय टीम ने लिए रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 फ़ॉर्मेट में बहुत सफलता हासिल किया है. पहले महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी की तारीफ करते हुए दिग्गज हरभजन सिंह ने कहा कि

” वो ऐसा कप्तान नहीं है जो कहता है की ये करो, वो करो. वो चाहता है की वो वहीँ करें जो आप जानते हैं और अच्छे से कर सकते हैं. अपनी गेंदबाजी को आप बहुत अच्छे से जानते हैं की आप कैसे कर सकते हैं. यदि आप 6 ऑफ स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं तो फिर वैसा करें.  हाँ उन्होंने कई बार मुझे स्टंप के पीछे से या ओवरों के बदलाव के बीच आकर कहा की वो खिलाड़ी ऐसा करने की कोशिश कर रहा है या कर सकता है. लेकिन वो गेंदबाज को बताते नहीं है की आपको ऐसा ही करना है.”

रोहित शर्मा और धोनी के कप्तानी की समानता बताई हरभजन सिंह ने

हरभजन सिंह ने टी20 में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी की समानता को बताया 1

इन दोनों दिग्गजों के कप्तानी में आईपीएल के दौरान हरभजन सिंह ने खेला है. जिसके कारण वो बतौर कप्तान रोहित शर्मा को भी जानते हैं. हिटमैन के कप्तानी की तारीफ करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि

” रोहित गेंदबाजों को बहुत अधिक स्वतंत्रता देते हैं लेकिन हर समय विकेट के बारे में सोचते हैं. वह आपकी गेंदबाजी में हस्तक्षेप नहीं करेगा. यदि आप एक आक्रामक फील्ड चाहते हैं, तो वह देगा. यह अनिवार्य नहीं है कि यदि कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज आता है, तो आपको एक स्लिप मिलती है कि गेंद घूमती है या नहीं. फिर कई बार, हमारे पास एक शार्ट लेग और दो स्लिप होती हैं.”

दोनों को मिली है आईपीएल में सफलता

धोनी

क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग कहे जाने वाले आईपीएल में जहाँ पर रोहित शर्मा ने 4 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. जबकि धोनी ने उसके साथ ही 3 बार इस खिताब पर अपना कब्ज़ा जमाया है. हालाँकि भारतीय टीम के लिए धोनी ने जहाँ एशिया कप और टी20 विश्व कप जीता हैं. वहीँ रोहित शर्मा ने निदहास ट्रॉफी अपने नाम किया है. जो टी20 फ़ॉर्मेट में ही था.