//

क्या टी20 विश्वकप में रवि बिश्नोई युजवेंद्र चहल को करेंगे रिप्लेस, हरभजन सिंह ने दिया सटीक जवाब

भारतीय अंडर 19 लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की गेंदबाजी को लेकर टीम इंडिया के स्टार स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. हरभजन इस गेंदबाज की तारीफ करते हए कहा कि मैं इसे आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हूँ. दरअसल बीते दिनों अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्पिनर रवि बिश्नोई सुर्खियों में रहे थे.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

बिश्नोई ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लिए और अपनी गेंदबाजी से तमाम दिग्गज क्रिकेटरों को प्रभावित भी किया.  इसी को लेकर हरभजन सिंह से किसी पत्रकार ने रवि विश्नोई तथा युजवेंद्र चहल को लेकर साल किया , जिसका जवाब हरभजन सिंह ने अपने ही अंदाज में दिया.

क्या रवि विश्नोई युजवेंद्र चहल को करेंगे रिप्लेस ?

क्या टी20 विश्वकप में रवि बिश्नोई युजवेंद्र चहल को करेंगे रिप्लेस, हरभजन सिंह ने दिया सटीक जवाब 1

भज्जी से जब पूछा गया कि क्या आने वाले समय में बिश्नोई रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया से रिप्लेस कर सकते हैं, तो इस पर हरभजन सिंह ने कहा, ‘बिश्नोई की तुलना अभी आप किसी से मत करिए. मैं उसे समय के साथ आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं. उसने अभी तक अच्छा काम किया है और अब उसे देखना होगा कि आगे उसे कैसे बढ़ना है, जिसमें आईपीएल और रणजी मैच भी शामिल होंगे. अगर वो वहां अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें जरूर कंसीडर किया जाएगा, लेकिन मैं उन्हें गुगली से ज्यादा लेग स्पिन गेंद करते हुए देखना चाहता हूं.’

हरभजन ने की रवि विश्नोई की तारीफ

क्या टी20 विश्वकप में रवि बिश्नोई युजवेंद्र चहल को करेंगे रिप्लेस, हरभजन सिंह ने दिया सटीक जवाब 2

हरभजन सिंह ने रवि बिश्नोई के अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन को लेकर उनकी तारीफ भी की. भज्जी ने कहा, ‘उसने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जैसी गेंदबाजी की उसे देखकर अच्छा लगा, और अच्छा लगता अगर भारत विश्व कप जीतकर लौटता. पूल में अच्छे लेग स्पिनर होना अच्छा है. युजवेंद्र चहल टीम इंडिया में हैं और हमारे पास राहुल चाहर और रवि बिश्नोई पूल में हैं. इसके अलावा अमित मिश्रा को नहीं भूलना चाहिए, जिनके बारे में अब बात नहीं होती है, लेकिन मुझे लगता है कि उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है. वो अभी के समय में सबसे मैच्योर लेग स्पिनर हैं और देश के लिए खेल सकते हैं.’

टूर्नामेंट में लिए थे सबसे ज्यदा विकेट

क्या टी20 विश्वकप में रवि बिश्नोई युजवेंद्र चहल को करेंगे रिप्लेस, हरभजन सिंह ने दिया सटीक जवाब 3

आपको बता दें कि रवि बिश्नोई ने अपनी सटीक लाइन और लेंथ से अंडर-19 वर्ल्ड कप में विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 17 विकेट भी झटके. बिश्नोई विकेट लेने में तो माहिर नजर आए, साथ ही उन्होंने रनों पर भी अंकुश लगाया. इस शानदार प्रदर्शन के बाद सभी की नजरें इस युवा लेग स्पिनर पर हैं. सभी लोग उनके भारतीय टीम में चयन पर भी बात कर रहे हैं.