//

सचिन तेंदुलकर की पारी पर सुरेश रैना के दावे को हरभजन सिंह ने बताया “झूठा”

भारतीय क्रिकेट इतिहास में सचिन तेंदुलकर कितना बड़ा नाम हैं ये अब किसी को बताने की जरूरत नहीं है। सचिन तेंदुलकर का नाम विश्व क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में सबसे अव्वल रहा है। सचिन तेंदुलकर ने अपने जीवन के 24 साल इंटरनेशनल क्रिकेट को दिए हैं जो अपने आप में बहुत खास हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सचिन तेंदुलकर ने 22 अप्रैल 1998 को खेली थी यादगार पारी

सचिन तेंदुलकर के करियर में एक खास पल साल 1998 में तब आया जब उन्होंने 22 अप्रेल के दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोका-कोला कप में एक ऐसी पारी खेली जिसके बाद गेंदबाजों के मन में उनके नाम का डर बैठ गया।

सचिन तेंदुलकर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह की खतरनाक गर्मी में सचिन तेंदुलकर ने 143 रनों की बेहतरीन पारी खेल हर किसी को बता दिया था कि वो किसी भी तरह की परिस्थितियों में खेलने की क्षमता रखते हैं। इसी कारण से उन्हें एक बड़ा और खतरनाक बल्लेबाज माना गया।

रैना का खुलासा, सचिन की पारी देखने स्कूल की थी बंक

लेकिन सचिन तेंदुलकर की इस पारी को लेकर सुरेश रैना ने एक दिलचस्प खुलासा किया जिसको लेकर हरभजन सिंह ने सवाल खड़े कर दिए हैं। सचिन ने जब ये पारी खेली थी तब रैना केवल 12 साल के थे।

सचिन तेंदुलकर की पारी पर सुरेश रैना के दावे को हरभजन सिंह ने बताया "झूठा" 1

सुरेश रैना ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान रैना ने कहा कि “वो मैच फाइनल के लिहाज से अहम था। तो इसलिए उसका इंतजार नहीं हो पा रहा था। फिर हमने जोश में आकर आखिरी दो क्लास बंक कर दी। उनकी कॉलोनी में सुनील भैया के यहां टीवी था। जिस पर केबल लगा था। वहां घर पर कबाब का इंतजाम भी था।” 

हरभजन सिंह ने रैना के दावे पर उठाए सवाल

लेकिन रैना के खुलासे पर पर हरभजन सिंह ने उन पर सवाल उठाते हुए ट्रोल किया। हरभजन सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि ‘स्कूल बंक कैसे? वो मैच तो भारतीय समय के अनुसार शाम 4 बजे शुरू हुआ था। मैं उस सीरीज में खेल रहा था।”

सचिन तेंदुलकर की पारी पर सुरेश रैना के दावे को हरभजन सिंह ने बताया "झूठा" 2

हरभजन सिंह के सवाल खड़ा करने के बाद तो सुरेश रैना का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। इसमें एक फैन ने लिखा कि अप्रैल के महीनें में “उस वक्त स्कूलों में छुट्टियां होती थी।” एक फैन ने लिखा सुरेश रैना को “हरभजन सिंह ने पकड़ लिया अब सच्चाई क्या है ये तो रैना ही जानते हैं। लेकिन एक बात तो तय है कि उस मैच को देखने के बाद पूरा हिंदूस्तान थम सा गया था। सचिन ने करोड़ों भारतीय फैंस को निराश भी नहीं किया।”