मुंबई इंडियंस से बाहर किये जाने के बाद छल्का हरभजन सिंह का दर्द, अब इस टीम से खेलना चाहते है आईपीएल 1

हरभजन सिंह जो कि इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले 10 सालों से खेलते आये है और अच्छा प्रदर्शन भी किया है लेकिन इस बार आखिरकार इन्हें किसी भी दूसरी टीम के साथ भी खेलते हुए देखे जा सकते है और शायद अपनी पुरानी वाली टीम में भी इन्हें एक बार फिर से मौका मिल सकता है। इसी बीच हरभजन सिंह ने बताया है कि इन्होंने इस दस सालों में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए बहुत आनंद लिया है और अब अपना अनुभव बताया हैं।

मुंबई इंडियंस से बाहर किये जाने के बाद छल्का हरभजन सिंह का दर्द, अब इस टीम से खेलना चाहते है आईपीएल 2

बता दें कि हरभजन सिंह जिन्होंने एक मुंबई इंडियंस की टीम के लिए पूरा एक दशक क्रिकेट खेला है, लेकिन इन्हें इस बार रिटेन नहीं किया है इस कारण इस बार इन्हें भी दस सालों बाद नीलामी के अहम चरण से गुजरना पड़ेगा, हालाँकि इस बार इन्हें पंजाब की तरफ से खेलने के कुछ संकेत मिले थे।

मुंबई इंडियंस से बाहर किये जाने के बाद छल्का हरभजन सिंह का दर्द, अब इस टीम से खेलना चाहते है आईपीएल 3

मुंबई इंडियंस से बाहर किये जाने के बाद छल्का हरभजन सिंह का दर्द, अब इस टीम से खेलना चाहते है आईपीएल 4

भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने मीडिया में संवाददाताओं के साथ बात करते हुए कहा है कि मुझे अपने आईपीएल कैरियर में पहली बार नीलामी के चरण से गुजरना पड़ रहा हैं। मैं पहली बार 2008 की नीलामी में शामिल हुआ था और उसके बाद से ही मैंने मुंबई इंडियंस के लिए क्रिकेट खेला है। इस प्रकार अब दस सालों के बाद मुझे नीलामी में होते हुए आगे बढ़ना है, यह मेरे लिए एक अलग ही एहसास रहेगा।

मुंबई इंडियंस से बाहर किये जाने के बाद छल्का हरभजन सिंह का दर्द, अब इस टीम से खेलना चाहते है आईपीएल 5

मीडिया के साथ बात करते हुए भज्जी ने कहा है कि मैं शुरुआत से लेकर अभी तक अर्थात 2017 तक सिर्फ एक ही टीम मुंबई इंडियंस के साथ क्रिकेट खेला है और मुझे बहुत अच्छा लगा था, लेकिन इस बार मैं किस टीम से खेल पाऊंगा यह तो मुझे भी पता नहीं है। हो सकता है कि फिर से इसी टीम के साथ एक बार फिर खेलूं या किसी और टीम से भी खेल सकता हूँ, अभी कुछ भी पता नहीं हैं।

हालाँकि आपको बता दें कि हरभजन सिंह ने यह भी कहा है कि इस बार उन्हें जो भी टीम खरीदेगी अपना बेस्ट परफोर्म देंगे। हरभजन सिंह जिन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 136 मैच खेले है, जिसमें इन्होंने 127 विकेट लिए हैं।

हरभजन सिंह इस साल अपने घरेलू टीम किंग्स XI पंजाब से खेल सकते है, भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पहले ही साफ़ किया है, कि इस बार किंग्स XI पंजाब अपने दोनों घरेलू खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह को अपनी टीम में शमिल करने की पूरी कोशिस करेगी.

RAJU JANGID

क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

Leave a comment