संजू सैमसन के भारतीय टीम से बाहर होने पर बोले हरभजन सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजू सैमसन के भारतीय टीम से बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने करी चयन समिति को बदलने की मांग 

संजू सैमसन के भारतीय टीम से बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने करी चयन समिति को बदलने की मांग

बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट में सीरीज खेलेगी. जिसके लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को इस दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था. जिस पर अब हरभजन सिंह ने अपना बयान दिया है.

संजू सैमसन के टीम से बाहर होने पर बोले हरभजन सिंह

संजू सैमसन के भारतीय टीम से बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने करी चयन समिति को बदलने की मांग 1

बांग्लादेश दौरे पर विराट कोहली के आराम लेने पर टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया गया. लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया. जिसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली के टीम में वापसी के बाद चयनकर्तायों ने सैमसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

जिसके बाद कुछ दिग्गजों ने इस फैसले को गलत बताया था. अब भारतीय ऑफ-स्पिनर हरभजन सिंह ने इस फैसले पर अपना बयान देते हुए कहा है कि

मुझे लगता है की चयनकर्ता उसके इंतजार करने की क्षमता के परीक्षा ले रहे हैं. अब चयनकर्ता के पद पर दिग्गज लोगों की जरुरत है. उम्मीद है दादा इस जरुरत को पूरा करेंगे.

अब चयन समिति को बदलने का समय आ गया है.

ख़राब प्रदर्शन के बाद भी पंत भी मिल रहा मौका

संजू सैमसन के भारतीय टीम से बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने करी चयन समिति को बदलने की मांग 2

युवा विकेटकीपर संजू सैमसन ने घरेलू स्तर पर लगातार रन बनाये. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ बहुत ही शानदार दोहरा शतक लगाया था. जिसके बाद ही उन्हें टीम में जगह मिली थी. जबकि लगातार टीम की पसंद बने हुए ऋषभ पंत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं.

बल्लेबाज के रूप में फेल होने के साथ ही वो विकेटकीपर के रूप में भी लगातार फेल हुए हैं. जिसके कारण उनपर सवाल उठ रहे हैं. जिसके बाद भी चयनकर्तायों की और टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद ऋषभ पंत ही बने हुए हैं. पंत दिल्ली के लिए भी रन बनाने में सफल नहीं हुए हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाएगी सीरीज

संजू सैमसन के भारतीय टीम से बाहर होने के बाद हरभजन सिंह ने करी चयन समिति को बदलने की मांग 3

अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज 6 दिसंबर से शुरू होगा. जिसके बाद दूसरा मैच 8 दिसंबर और तीसरा और आखिरी मैच 11 दिसंबर को खेला जायेगा. जिसके बाद 15 दिसंबर से एकदिवसीय सीरीज का आगाज हो जायेगा. टीम की कप्तानी अब भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली के हाथो में ही होगी.

Related posts