डेल स्टेन को लेकर हरभजन ने दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विवादित बयान : हरभजन ने सभी सीमायें लांघते हुए, भारत-अफ्रीका सीरीज से पहले दिया इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ बयान 

विवादित बयान : हरभजन ने सभी सीमायें लांघते हुए, भारत-अफ्रीका सीरीज से पहले दिया इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ बयान

भारतीय टीम और साउथ के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने की उलटी गिनती शुरू हो गई है और अब 5 जनवरी से दुनिया की मजबूत टीमों के बीच क्रिकेट प्रेमियों को एक शानदार टेस्ट सीरीज देखने को मिलने वाली है.

इस टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी पूरी तरह फिट हो गये है और वह भी भारतीय टीम के बल्लेबाजों के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी करते नजर आयेंगे और डेल स्टेन को लेकर ही भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर हरभजन सिंह ने एक बड़ा ही रोचक बयान दिया है.

डेल स्टेन के लिए वापसी आसान नहीं होगी 

विवादित बयान : हरभजन ने सभी सीमायें लांघते हुए, भारत-अफ्रीका सीरीज से पहले दिया इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ बयान 1

डेल स्टेन की वापसी को लेकर हरभजन ने कहा,

“डेल स्टेन पिछले 10 साल से टेस्ट क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज रहा हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं है. ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट मैच से वास्तव में पता चलेगा, कि वह भारत के खिलाफ वह क्या कर सकता है. इसका संकेत पक्का जिमबाब्वे से होना वाले टेस्ट मैच से पता चल जायेगा.”

डेल स्टेन को भारत द्वारा चुनौती दी जाएगी

विवादित बयान : हरभजन ने सभी सीमायें लांघते हुए, भारत-अफ्रीका सीरीज से पहले दिया इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ बयान 2

डेल स्टेन को लेकर हरभजन ने आगे अपने बयान में कहा,

“अगर आप भारत का बल्लेबाजी क्रम देखते हो, तो भारत के पास बल्लेबाजी क्रम में मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, जैसे विश्वस्तरीय बल्लेबाज है. इसलिए इन सभी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करना डेल स्टेन और मोर्कल लिए एक चुनौती होगी, खासकर से तब जब डेल स्टेन इतने लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहा है” 

हरभजन सिंह ने आगे अपने बयान में कहा,

“भारतीय बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीका में सिर्फ बाउंस से बचने की जरुरत होगी. कुकाबुरा गेंद, जैसा कि हर कोई जानता है, 20 ओवरों के बाद सीम होना बंद कर देती है, इसलिए भारतीय बल्लेबाजों को केवल उछाल लेती गेंदों को संभाल कर खेलने की आवश्यकता होगी”

इस तरह है भारत का साउथ अफ्रीका दौरें का कार्यक्रम 

विवादित बयान : हरभजन ने सभी सीमायें लांघते हुए, भारत-अफ्रीका सीरीज से पहले दिया इस दिग्गज गेंदबाज के खिलाफ बयान 3

आपकों बता दे, कि भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में सबसे पहले 3 टेस्ट मैच की सीरीज फिर उसके बाद 6 वनडे मैच की सीरीज व तीन टी20 मैच की सीरीज होनी है.

भारतीय टीम टीम साउथ अफ्रीका टीम से पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से केप टाउन के मैदान में खेलेगी. वही दूसरा टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में और तीसरा टेस्ट 24 जनवरी से जोहनसबर्ग में खेलेगी.

Related posts

Leave a Reply