'बर्गर विवाद' पर पाकिस्तान के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, कहा खिलाड़ियों को कुछ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘बर्गर विवाद’ पर पाकिस्तान के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, कहा खिलाड़ियों को कुछ भी खाने का है हक 

‘बर्गर विवाद’ पर पाकिस्तान के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, कहा खिलाड़ियों को कुछ भी खाने का है हक

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को कट्टर प्रतिद्वंद्वी भारत के हाथों भारी हार के बाद भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी फैंस ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर हमला बोल दिया है। फैंस खिलाड़ियों को न केवल उनके प्रदर्शन के लिए बल्कि समर्पण की कमी को लेकर भी कोसते नजर आ रहे हैं। इसी बीच भारत के स्टार स्पिनर हरभजन सिंह पाकिस्तान टीम के बचाव में उतर आए हैं।

असल में पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर्स बर्गर खाते नजर आ रहे हैं। एक वीडियो में शोएब मलिक, इमाम-उल-हक और वहाब रियाज को मैच से एक रात पहले 2 बजे शीशा लाउंज में दिखाया गया। इस वीडियो की पाकिस्तानी फैंस जमकर आलोचना कर रहे हैं।

 

इन आलोचनाओं के बीच भारत के गेंदबाज हरभजन सिंह पाकिस्तान के बचाव में उतर आए हैं। इस भारतीय स्पिनर ने कहा कि खिलाड़ियों को कुछ भी खाने की अनुमति है। उन्होंने यह मानने से भी इनकार कर दिया कि मैदान पर उनके प्रदर्शन के लिए आहार को दोषी ठहराया जाना चाहिए। हरभजन ने बताया “उन्हें बर्गर खाने की अनुमति है, यह उनकी इच्छा है कि वे क्या करना चाहते हैं।”

भारत ने की शानदार बल्लेबाजी

'बर्गर विवाद' पर पाकिस्तान के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, कहा खिलाड़ियों को कुछ भी खाने का है हक 1

मैनचेस्टर में भारत को चुनौती देते हुए पूरे मैच में पाकिस्तान कभी टीम की तरह नहीं दिखी। टॉस जीतने के बावजूद, पाकिस्तान पूरे खेल में बैक-फुट पर था दिखा। भारत ने अपने सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और केएल राहुल के पहले विकेट के लिए 136 रन जोड़े। इस साझेदारी की मदद से भारत को मजबूत शुरूआत मिली। रोहित शर्मा के 140 और विराट कोहली के 77 रनों की मदद से भारत ने 336 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए।

पाकिस्तान तीनों क्षेत्रों में दिखा कमजोर

'बर्गर विवाद' पर पाकिस्तान के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, कहा खिलाड़ियों को कुछ भी खाने का है हक 2

पाकिस्तान की बॉलिंग ने तो कमाल नहीं दिखाया साथ ही उनका बल्ला भी खामोश नजर आया। डीएलएस पद्दति के अनुसार पाकिस्तान को 40 ओवरों में 302 रनों का लक्ष्य दिया गया जिसे वह चेज करने में नाकामियाब रहे। 6 विकेट खोकर टीम ने मात्र 212 रन ही बनाए।

Related posts