कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह 

कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों कोच को लेकर किचकिच चल रही है। भारतीय टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले अनिल कुंबले का कार्यकाल अब कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। बीसीसीसीआई ने भी नए कोच की तलाश करनी शुरू कर दी है। बीसीसीआई ने  भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी की जिसमें अब उम्मीदवारों में कोच का अंतिम फैसला चैंपियंस ट्रॉफी के बाद हो जाएगा। बीसीसीआई अनिल कुंबले के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहता हैं। और साथ ही साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की भी अनिल कुंबले के साथ अनबन की खबरें खूब सुर्खियों में रही।

कुंबले-कोहली की जोड़ी रही है हिट

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पर अनिल कुंबले की नियुक्ति पिछले साल 20 जून में हुई थी ।अनिल कुंबले को एक साल के लिए भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया था। अनिल कुंबले ने जब से भारतीय टीम की कोचिंग की बागडौर संभाली है, तब से भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है। कोच अनिल कुंबले ने और कप्तान विराट कोहली की जुगलबंदी से पिछले एक साल में भारतीय टीम को शानदार सफलता दिलाई है, लेकिन इसकी वजह साफ नहीं हो पा रही है कि इसके बाद भी अनिल कुंबले और विराट कोहली के बीच के विवादों की खबर कैसे आ रही है।

कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह 1
PHOTO CREDIT: GOOGLE

कुंबले है सबसे आदर्श व्यक्ति

भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले की जोड़ी तो बड़ी ही कमाल की रही है। भारतीय टीम ने इस जोड़ी के अंडर में पिछले घरेलु सीजन में 13 टेस्ट मैचों 10 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की। भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी अनिल कुंबले और विराट कोहली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया  दी हैं, तमीम इकबाल ने कहा कि मैं कुंबले को बहुत सालों से जानता हूं और वो सबसे आदर्श व्यक्ति हैं। जब भी मुझे कोई सलाह की जरूरत होती है, तो मैं उनके पास हमेशा जाता हूं। अगर वो दिलचस्पी ले तो भारतीय क्रिकेट को बुरा नहीं लगना चाहिए और मैं विराट को भी जानता हूं दोनों में ही एक-दूसरे साथ काम करके बहुत परिपक्व हो गए हैं।

कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह 2
PHOTO CREDIT: GOOGLE

बिग थ्री को करनी चाहिए दोनों से बात

मुझे नहीं लगता कि विराट और और कुंबले को एक दूसरे से कोई दिक्कत होगी। अगर लोग चाहते हैं कि सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण उनके साथ बात करें तो ये सबसे अच्छा रहेगा। ये समय किसी भी तरह की लड़ाई का नहीं है  और टीम को इस समय मिलकर रहने की जरूरत है।क्रिकेट सबसे शीर्ष पर रहना चाहिए। अगर उन्हें किसी बात की दिक्कत है तो चैंपियंस ट्रॉफी के बाद उसे सुलझाना चाहिए।

कोच चयन के पहले अनिल कुंबले और विराट कोहली के रिश्ते पर ये क्या बोल गये हरभजन सिंह 3
PHOTO CREDIT: GOOGLE

Related posts