हार्दिक पांड्या और केएल राहुल मजबूती से करेंगे वापसी: अनिल कुंबले

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल मजबूती से करेंगे वापसी: अनिल कुंबले 

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल मजबूती से करेंगे वापसी: अनिल कुंबले

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कॉफ़ी विद करण शो ममे महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। उनपर जाँच भी बैठाई गयी थी लेकिन जांच में देरी की वजह से उन्हें खेलने की अनुमति मिल गयी। हार्दिक टीम के साथ न्यूजीलैंड में हैं वहीं राहुल इंडिया ए के लिए खेल रहे हैं।

अनिल कुंबले ने दिया बयान

इस दोनों के सस्पेंड होने के बारे में अनिल कुंबले ने टिप्पणी की है। कुंबले इससे पहले भारतीय टीम के कोच भी थे और दोनों खिलाड़ियों को करीब से जानते हैं। उन्होंने कहा

“यह देखना बहुत निराशाजनक है कि क्या बोला गया था। मुझे लगता है, हाँ यह निश्चित रूप से बहुत निराशाजनक था कि क्या हुआ था, लेकिन मुझे लगता है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने उन सभी चीजों से सबक सीखा होगा। उन्हें फटकार लगाई गई है और मुझे यकीन है कि वे मजबूत होकर वापस आएंगे।”

बड़ी बात पर दिलाया ध्यान

भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने खिलाड़ियों को शिक्षित करने की बात की है। उन्होंने मैदान के बाद उन्हें कैसे करना है और व्यवहार करना है यह सीखना पड़ेगा। इसके बारे में अनिल कुंबले ने कहा

“मुझे लगता है कि अन्य प्रमुख मुद्दा खिलाड़ियों को शिक्षित करने के बारे में है। आपको कुछ शिक्षा और आपके प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यह किसी भी अन्य पेशे की तरह है, क्रिकेटरों को भी मैदान पर उतरने की जरूरत होती है और हां ये खिलाड़ी हमेशा एक मैच से दूसरे मैच में जाते हैं और उन्हें बाहरी दुनिया को समझने में मुश्किल होती है। यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें दुनिया का दूसरा दृष्टिकोण मिले और मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ियों को शिक्षित करने के संदर्भ में उन्हें इस तरह का समर्थन मिले। मुझे यकीन है कि दोनों इस अनुभव से मजबूत होंगे।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts