अफरीदी और क्रिस गेल को पीछे छोड़ छक्के लगाने का यह खास रिकॉर्ड बना सकते है हार्दिक पंड्या

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या बना सकते है छक्को का ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं होंगे अफरीदी और क्रिस गेल 

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या बना सकते है छक्को का ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं होंगे अफरीदी और क्रिस गेल

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के लिए यह साल क्रिकेट के मैदान में बहुत ही शानदार रहा है. हार्दिक पंड्या इस साल शानदार बल्लेबाजी कर रहे है और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे है और अब वह अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में भी सबसे तेज 50 छक्के लगाने का शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है.

अबतक 19 पारियों में लगा चुके है 30 छक्के 

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या बना सकते है छक्को का ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं होंगे अफरीदी और क्रिस गेल 1

हार्दिक पंड्या अबतक अपनी वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की 19 पारियों में 30 छक्के लगा चुके है. हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में हार्दिक पंड्या ने चार मैचों में 12 छक्के लगाये है. वही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी में 43 गेंदों में 76 रन की पारी खेली थी और अपनी पारी में 6 छक्के लगाये थे.

हार्दिक तोड़ सकते है एंडरसन का सबसे तेज 50 छक्कों का रिकॉर्ड 

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या बना सकते है छक्को का ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं होंगे अफरीदी और क्रिस गेल 2

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50 छक्के लगाने का शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है.

फिलहाल यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के कोरी एंडरसन के नाम है. एंडरसन ने 33 परियों में 50 छक्के लगाने का यह शानदार कारनामा किया हुआ है उन्होंने यह रिकॉर्ड 2014 में बनाया था और इसे अबतक कोई नहीं तोड़ पाया है, लेकिन अगर हार्दिक पंड्या 13 मैचों के अंदर 20 छक्के और लगा देते है तो वह कोरी एंडरसन के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

पंड्या को मार्क स्टोयनिस दे रहे टक्कर 

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या बना सकते है छक्को का ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं होंगे अफरीदी और क्रिस गेल 3

सबसे तेज 50 छक्के लगाने के मामले में हार्दिक पंड्या को ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज मार्क स्टोयनिस बराबर टक्कर दे रहे है.

मार्क स्टोयनिस अबतक अपनी 8 अंतर्राष्ट्रीय वनडे पारियों में 18 छक्के लगाये है और उनके छक्के लगाने का औसत हार्दिक पंड्या से भी अच्छा है.

अगर मार्क स्टोयनिस दहाई का आँकड़ा पार करते है, तो वह निश्चित ही छक्का लगाते है. वह अबतक अपनी सिर्फ दो पारियों में ही छक्का नहीं लगा पाये है. उनकी यह दो पारिया क्रमशः 3 व 4 रन की थी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया था वनडे क्रिकेट इतिहास का यादगार शतक 

श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या बना सकते है छक्को का ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं होंगे अफरीदी और क्रिस गेल 4

आपको बता दे, कि ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर मार्क स्टोयनिस ने अपने दुसरे वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच में ही  न्यूजीलैंड के खिलाफ एक शानदार शतक लगाया था. जिसे क्रिकेट पंडितो ने वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार शतकों में से एक चुना था.

मार्क स्टोयनिस ने इस मैच में 117 गेंदों पर नाबाद 146 रन का शानदार शतक लगाया था. जिसमे मार्क स्टोयनिस ने 11 शानदार छक्के लगाये थे.

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply