hardik pandya 3rd captain vs ireland

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज 2-2 से बराबर करने के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब आयरलैंड से भिड़ने वाली है। टी20 विश्व कप के लिहाज से यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया था। बता दें कि हार्दिक भारत के तीसरे ऐसे कप्तान होंगे जो आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी करेंगे।

धोनी-कोहली कर चुके हैं आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी

dhoni kohli vs ireland

टीम इंडिया इससे पहले एमएस धोनी और विराट कोहली की कप्तानी में आयरलैंड से भिड़ चुकी है और हर बार भारत ने ही बाजी मारी है। दोनों टीमों की पहली बार भिड़ंत साल 2009 के टी20 विश्व कप के दौरान हुई थी जहाँ भारत ने इस मैच को 113 रनों से अपने नाम किया था। उस समय टीम के कप्तान एमएस धोनी थे और उस मुकाबले में रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाया था।

वहीं, दूसरी बार टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में आयरलैंड का दौरा किया था जहाँ दो मैचों की टी20 सीरीज को भारत ने 2-0 से क्लीन स्वीप किया था। भारत ने पहले टी20 को 76 जबकि दूसरे टी20 को 143 रनों से अपने नाम किया था।

पिछली बार बतौर खिलाड़ी खेले थे Hardik Pandya

Hardik Pandya vs ireland

गौरतलब है कि इससे पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) बतौर खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ खेले थे लेकिन इस बार वो बतौर कप्तान खेलेंगे। वहीं, पिछली बार वो इतने सफल नहीं हुए थे। पहले टी20 में वो मात्र 6 रन ही बना सके थे जबकि दूसरे टी20 में उन्होंने 9 गेंदों में 32 रनों की शानदार पारी खेली थी और 1 विकेट भी चटकाए थे।

यह तीन खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

Umran Malik vs ireland

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। इन तीन खिलाड़ियों में राहुल त्रिपाठी, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है जिन्होंने अभी हाल में खत्म हुई आईपीएल 2022 में काफी धमाल मचाया है। इसके साथ ही इस सीरीज में संजू सैमसन के प्रदर्शन पर भी सबकी काफी नजर होगी। उनके पास यह मौका है कि वो शानदार प्रदर्शन करें और टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी दावेदारी पेश करें।

One reply on “आयरलैंड के खिलाफ खेलने वाले तीसरे कप्तान होंगे Hardik Pandya, यह दो दिग्गज भी कर चुके हैं कप्तानी”

Comments are closed.