केएल राहुल से छीनी जा सकती है उपकप्तानी, जिगरी दोस्त हार्दिक पांड्या बनेंगे टीम इंडिया के उपकप्तान !

टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें इस साल की शुरुआत में उपकप्तानी सौंपी गई थी लेकिन 2022 में वो कई अहम सीरीज का हिस्सा होते-होते रह गए। साथ ही वो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनके बार-बार हर सीरीज से बाहर होने की वजह से राहुल को अपनी उपकप्तानी गंवानी पड़ सकती है। बोर्ड अब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का उपकप्तान बना सकती है।

हार्दिक बने सकते हैं टीम इंडिया के उपकप्तान

टीम इंडिया (Team India) के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की फिटनेस को देखते हुए, बोर्ड उनपर बड़ा फैसला ले सकती है। दरअसल, बोर्ड एक नए उपकप्तान के नाम पर विचार कर रहा है और इसके लिए सही विकल्प हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हो सकते हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए, बोर्ड के एक सूत्र ने कहा,

”मैनेजमेंट अब उप-कप्तानी के लिए एक नाम पर चर्चा कर रहा है। यह हार्दिक पांड्या हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ समय में काफी अच्छा किया है। उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का चैंपियन बनाया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। हम इस उपकप्तान के लिए एक ऑलराउंडर का नाम लेना चाहते हैं और वर्तमान समय में हार्दिक इस पद के हकदार हैं।”

आईपीएल में हार्दिक ने किया शानदार प्रदर्शन

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2022 में बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में गुजरात की टीम अपने डेब्यू सीजन में चैम्पियन बनी। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने टीम इंडिया में वापस से अपनी जगह बनाई। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जब केएल राहुल (KL Rahul) सीरीज से बाहर हुए थे तब हार्दिक ने उपकप्तानी की जिम्मेदारी बखूबी निभाई थी। इसके बाद हार्दिक को आयरलैंड दौरे के लिए टीम का कप्तान बनाया गया जहाँ उनका प्रदर्शन लाजवाब था। वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज के लिए उन्हें ऋषभ से पहले भारत का उप-कप्तान बनाया गया है और वह अपना स्थान बरकरार रखना चाहेंगे।

अभी तक केएल राहुल थे टीम इंडिया के उपकप्तान

आपको बता दें कि अभी तक केएल राहुल (KL Rahul) टीम इंडिया के उपकप्तान थे। हालांकि, आईपीएल 2022 के बाद से उन्होंने भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है। उनके टीम से बाहर होने के बाद हर सीरीज में उपकप्तान भी बदलते रहे हैं। कभी हार्दिक पांड्या उपकप्तान बने तो कभी रवींद्र जडेजा उपकप्तान बने। लेकिन अब ऐसा लगता है कि बीसीसीआई केएल राहुल की जगह हार्दिक पांड्या को परमानेंट उपकप्तान बनाने की तैयारी कर रहे हैं।