हार्दिक पंड्या अपनी गेंदबाजी के लिए बदलने जा रहे हैं ये चीज, अब करेंगे लगातार गेंदबाजी 1
SYDNEY, AUSTRALIA - NOVEMBER 29: Hardik Pandya of India looks on during game two of the One Day International series between Australia and India at Sydney Cricket Ground on November 29, 2020 in Sydney, Australia. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम में एक तरह से ऑलराउंडर की तलाश को खत्म सा कर दिया था। वो पिछले करीब चार साल से सीमित ओवर की क्रिकेट में मुख्य ऑलराउंडर की भूमिका को बखूबी निभा रहे हैं।

हार्दिक पंड्या बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं टीम के साथ

हार्दिक पंड्या गेंद और बल्ले दोनों से शानदार योगदान दे रहे थे। लेकिन अचानक से ही हार्दिक पंड्या पिछले साल विश्व कप के बाद से लगातार टीम से बाहर रहे हैं। हार्दिक पंड्या चोटिल होने के कारण लगातार खेल नहीं सके।

ऑस्ट्रेलिया

अब जब हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम में वापसी कर ली है, तो वो फिर से टीम के लिए खेलने लगे हैं, लेकिन यहां सबसे बड़ा झटका भारतीय टीम को ये लगा है कि हार्दिक इन दिनों केवल बतौर बल्लेबाज टीम के साथ हैं। वो अपनी तकलीफ के चलते गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

हार्दिक पंड्या खुद भी फिट होने से पहले गेंदबाजी से कर रहे हैं इनकार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में हार्दिक पंड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या ने पहले मैच में 90 रनों की बढ़िया पारी खेली। इस पारी के बाद हार्दिक पंड्या को गेंदबाजी के बारे में पूछा गया।

आईपीएल 2020

हार्दिक फिलहाल गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं, ऐसे में उन्होंने साफ किया है कि जब तक वो पूरी तरह से फिट नहीं हो जाते वो गेंदबाजी नहीं करेंगे। इससे अब कुछ मैचों तक तो हार्दिक को लेवल बतौर बल्लेबाज ही देखा जा सकता है।

गेंदबाजी एक्शन में बदलाव कर गेंदबाजी कर सकते हैं हार्दिक

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पंड्या का केवल बतौर बल्लेबाज खेलना बहुत ही बड़ा झटका है, क्योंकि सीधे तौर पर टीम को एक ऑलराउंडर की कमी खल रही है। लेकिन एक खबर की माने तो हार्दिक जल्द ही गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं।

हार्दिक पंड्या अपनी गेंदबाजी के लिए बदलने जा रहे हैं ये चीज, अब करेंगे लगातार गेंदबाजी 2

एक खबर के अनुसार ये बात सामने आ रही है कि वो गेंदबाजी एक्शन में बदलाव कर गेंदबाजी को फिर से शुरू कर सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर की माने तो इसमें कहा गया कि

“हार्दिक अपने एक्शन में थोड़ा बहुत बदलाव कर सकते हैं। उनका बॉलिंग एक्शन पहले साइड ऑन था लेकिन अब वो अतिरिक्त खिंचाव से बचने के लिए अपने गेंदबाजी एक्शन को ओपन चेस्टेड बनाने पर काम कर रहे हैं।”

आज के मैच में हार्दिक पंड्या ने 4 ओवर गेंदबाजी की जिसमें उन्होंने 21 रन देकर 1 विकेट भी लिया.