हार्दिक पंड्या ने बताया कब करेंगे भारतीय टीम में वापसी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस श्रृंखला के साथ टीम इंडिया में वापसी कर सकते है हार्दिक पंड्या, स्वयं कही ये बात 

इस श्रृंखला के साथ टीम इंडिया में वापसी कर सकते है हार्दिक पंड्या, स्वयं कही ये बात

तेज गेंदबाजी आलराउंडर की कमी भारतीय टीम को पिछले कुछ समय में रही है. लेकिन हार्दिक पंड्या के आने से बाद से ये कम हो गया है. लेकिन पिछले कुछ समय से पंड्या भी लगातार चोटिल हो रहे हैं. जिसके कारण उन्होंने अब सर्जरी करा ली है. फिलहाल इसी कारण टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पंड्या ने अब बताया है की वो कब तक टीम में वापसी करेंगे.

हार्दिक पंड्या ने बताया अपनी सर्जरी के बारे में

इस श्रृंखला के साथ टीम इंडिया में वापसी कर सकते है हार्दिक पंड्या, स्वयं कही ये बात 1

आलराउंडर खिलाडी हार्दिक पंड्या मौजूदा समय में पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद क्रिकेट में वापसी का प्रयास कर रहे हैं. अब अपनी सर्जरी के बारे में बोलते हुए पंड्या ने आईएएनएस को दिए एक इन्टरव्यू में कहा कि

” मैं अपने पीठ को मैनेज  कर रहा था, सर्जरी जैसा कुछ भी नहीं करने के लिए हर संभव कोशिश की. सब कुछ आज़माने के बाद, हम इस नतीजे पर पहुँचे कि यह काम नहीं कर रहा है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैंने देखा कि मैं अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहा था और इसका मतलब है कि मैं अपने और टीम के साथ न्याय नहीं कर रहा था. फिर मैंने सर्जरी करने का फैसला किया. सच कहूँ तो मैं अब अच्छा महसूस कर रहा हूँ. हम अब पूरी तरह से काम कर रहे हैं.”

चोटों के बारे में भी बोले हार्दिक पंड्या

इस श्रृंखला के साथ टीम इंडिया में वापसी कर सकते है हार्दिक पंड्या, स्वयं कही ये बात 2

एशिया कप के बाद लगातार चोट से जूझ रहे हार्दिक पंड्या ने अपने चोटों के बारे में बात करते हुए कहा कि

” सर्जरी के बाद आसान नहीं होता है लेकिन सभी दिशा में काम कर रहे हैं. आप अपनी चोटों पर कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. अब 4-5 साल खेलने के बाद मुझे पता चल चूका है की आप कितना भी बचने का प्रयास करो, उसके लिए कितनी भी मेहतर करो लेकिन आप इससे बच नहीं सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” ये एक खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है. आप कभी नहीं कह सकते हैं की अब मैं मुझे चोट नहीं लगेगी. मैं बस अब मजबूती से वापसी के बारें में सोच रहा हूँ.”

 पंड्या ने बताया कब तक करेंगे भारतीय टीम में वापसी

इस श्रृंखला के साथ टीम इंडिया में वापसी कर सकते है हार्दिक पंड्या, स्वयं कही ये बात 3

लगातार चर्चा चल रही है की हार्दिक पंड्या भारतीय टीम में कब तक वापसी करेंगे. इसके बारे में बोलते हुए पंड्या ने कहा कि

” मैंने भविष्य देखकर ही सर्जरी अभी कराने का फैसला किया था. मुझे पता था की वापसी के लिए फिर 4 महीने लगने वाले है. इसलिए मैंने सोचा की न्यूजीलैंड सीरिज तक मैं टीम में वापसी कर सकता हूँ. जिसके बाद लगातार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलना चाहूँगा. फिर आईपीएल और उसके बाद टी20 विश्व कप भी है. मेरी सबसे बड़ी चिंता टी20 विश्व कप थी. सौभाग्य से वो अब खत्म हो गयी है.”

Related posts