Hardik Pandya did injustice to 3 captains of India dropped from playing 11

शनिवार को वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला बारबाडोस में खेला गया जहाँ टीम इंडिया को 6 विकेट से करारी मात मिली। इस मुकाबले के लिए टीम मैनेजमेंट ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया था जहाँ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद ही ख़राब था। चाहे गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी, हर मोर्चे पर टीम इंडिया फ्लॉप ही दिखी। हालांकि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने यहाँ अपना असली रंग दिखा दिया और भारत के तीन कप्तानों को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया। आइये जानते हैं, उनके बारे में।

रोहित शर्मा

इस लिस्ट में पहला नाम टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का है, जिन्हें कप्तान बनते ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया। हालांकि, फैंस को लगता है कि रोहित को बाहर किया गया था लेकिन सच्चाई यही है कि हिटमैन को आराम दिया गया था और उनकी जगह हार्दिक ने कप्तानी की थी। पांड्या वैसे भी टीम इंडिया के इस समय उपकप्तान हैं, तो उन्हें कप्तान बनाने पर हैरानी नहीं होनी चाहिए। बता दें कि रोहित शर्मा इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं और हाल ही में उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक जमाया था।

Advertisment
Advertisment

विराट कोहली

इस लिस्ट में दूसरा नाम विराट कोहली का है, जो भारत के पूर्व कप्तान हैं। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कप्तान बनते ही कोहली को भी प्लेइंग 11 से बाहर किया लेकिन ऐसा फैंस को लगता है। हालांकि, सच यही है कि उन्हें भी रोहित की तरह आराम दिया गया था। कोहली को आराम इसलिए दिया गया था क्योंकि ताकि अन्य खिलाड़ियों को आजमाया जा सके। बता दें कि कोहली की भी फॉर्म वापस आ चुकी है और वो भी शतक पर शतक बनाए जा रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जमाया था।

ऋतुराज गायकवाड़

इस लिस्ट में तीसरा नाम ऋतुराज गायकवाड़ का है, जो एसियन गेम्स में टीम इंडिया के कप्तान हैं और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कप्तान बनते ही इस खिलाड़ी पर ध्यान तक नहीं दिया। लंबे समय से इस खिलाड़ी को मौका देने की बात की जा रही है लेकिन हार्दिक हों या रोहित, कोई भी इन्हें मौका नहीं देता है। गायकवाड़ बहुत पहले ही टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर चुके हैं और आईपीएल में खुद को साबित भी कर चुके हैं लेकिन बावजूद इसके उन्हें टीम में मौका नहीं मिल रहा है।

ये भी पढें: 3 क्रिकेटर्स जो खाते हैं सांप और चमगादड़ का मांस, वेज खाने से रखते हैं दूरी