सेंचुरियन टेस्ट मैच के दुसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अपनी शानदार गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका टीम की पहली पारी को 335 रन पर आउट कर दिया है.

साउथ अफ्रीका की पारी के 110.3 ओवर में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने ऐसा शानदार डाइव कैच किया. जिसे देख स्टेडियम में बैठा हर दर्शक अचंभित रह गया.

पंड्या ने रबाडा का पकड़ा शानदार डाइव कैच 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए अपनी बल्लेबाजी व अपनी गेंदबाजी से तो शानदार योगदान देते ही है. साथ में भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या अपनी शानदार फील्डिंग से भी भारतीय टीम के लिए योगदान देते है. जिसका एक नमूना भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने सेंचुरियन टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ फील्डिंग करते हुए कगिसो रबाडा का कैच लेते हुए दिखाया है.

इस तरह पकड़ा पंड्या ने कैच 

दरअसल, साउथ अफ्रीका टीम की पारी का 111वां ओवर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ला रहे थे. इस दौरान स्ट्राइक पर कगिसो रबाडा थे. उन्होंने इशांत के इस ओवर की तीसरी गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलना चाहा. जिसके चलते उन्होंने इशांत की इस शार्ट पिच गेंद को डीप मिडविकेट की तरफ पुल कर दिया, लेकिन डीप मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे हार्दिक पंड्या ने अपनी शानदार चुस्ती-फुर्ती का नमूना पेश किया और तेजी से बॉल पर आते हुए एक शानदार डाइव कैच किया. हार्दिक पंड्या के इस शानदार डाइव कैच के चलते कगिसो रबाडा की पारी मात्र 11 रन पर ही सिमट गई.

कैच करने के बाद हार्दिक का रिएक्शन भी था देखने लायक 

इस शानदार डाइव कैच करने के बाद हार्दिक पंड्या का रिएक्शन देखने लायक था. आमतौर पर काफी खुशी जाहिर करने वाले हार्दिक पंड्या ने इस कैच को करने के बाद गुस्से से बॉल को मैदान की तरफ फेका और एक समय के लिए उन्होंने अपने दोनों हाथ ऊपर किये. हालाँकि, वह इस कैच के बाद अपने साथियों से खुशी मानाने भी दौड़ के नहीं बल्कि पैदल ही गये.

यहाँ देखे हार्दिक पंड्या के शानदार कैच का वीडियो 

आप इस वीडियो के जरिये देख सकते है, कि कैसे भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपना शानदार एथलिटसम दिखाते हुए शानदार कैच पकड़ा.

Related Articles

PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...