hardik-pandya-drops-huge-update-on-test-future-ahead-of-border-gavaskar-trophy-vs-australia-i-will-come-back-when

Hardik Pandya : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हाल ही में 3 टी20 मैचों की सीरीज खत्म हुई। जिसे हार्दिक पांड्या की अगुवाई में टीम इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर लिया। 1 फरवरी को खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की थी। मैच के बाद हार्दिक पंड्या से उनके टेस्ट करियर को लेके सवाल पूछे गए। जिसके जवाब में हार्दिक पंड्या ने एक बड़ी अहम बात कही है। आइए जानते हैं, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले पांड्या ने अपने टेस्ट करियर के बारे में क्या कहा है।

Hardik Pandya ने बताया कब टेस्ट क्रिकेट में वापसी करेंगे

India's captain Hardik Pandya addressing a press conference in Ranchi(ANI)

Advertisment
Advertisment

1 फरवरी को खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हार्दिक पांड्या ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बारे में बात की। पांड्या ने कहा, “मैं तब (वापस) आऊंगा जब मुझे लगेगा कि यह टेस्ट मैच क्रिकेट खेलने का सही समय है।”

भारतीय ऑलराउंडर ने कहा, “अभी, मैं सफेद गेंद की क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं, जो महत्वपूर्ण है, और अगर समय सही है और शरीर ठीक है, तो मैं (लंबे प्रारूप में) कोशिश करूंगा।”

आपको बता दें पांड्या ने भारत के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 2017 में गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था। स्टार ऑलराउंडर ने आखिरी बार 2018 में भारत के लिए (इंग्लैंड के खिलाफ) टेस्ट मैच खेला था।

9 फरवरी से शुरू हो रही है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज

Border-Gavaskar Series 2020-21 Voted As ''Ultimate Test Series'' By Fans, Says International Cricket Council | Cricket News

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस महीने 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप के फाइनल से पहले ये भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज है और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पीयनशिप का फाइनल खेलने के लिए भारत को इस सीरीज में कम से कम 2 टेस्ट मैच जीतने जरूरी हैं।

Advertisment
Advertisment

आपको बता दें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया फिलहाल दूसरे नंबर पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया अभी नंबर 1 पर बनी हुई है। पर्मानेंट कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में  टीम इंडिया को 9 फरवरी को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है।

Neelesh Ojha

Failed cricketer turned writer.