in ,

हार्दिक पांड्या ने धोनी, कोहली और रोहित को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा-पूरा श्रेय

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ चोटिल होने वाले पांड्या ने कुछ दिन पहले ही रणजी ट्राफी से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की। मुम्बई के खिलाफ मैच में उन्होंने गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है।

इन्हें दिया अपनी कामयाबी का श्रेय

आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को अपने साथ जोड़ा था। पहले ही सत्र में अपने शानदार प्रदर्शन से उन्हें सभी को प्रभावित किया। इसके बाद उन्हें जल्द ही भारतीय टीम में जगह मिल गयी। उन्होंने अपनी इस कामयाबी का श्रेय ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके रिकी पॉन्टिंग को दिया है।

टाइम्स नाउ को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा

“रिकी शानदार व्यक्ति हैं, जिस तरह से उसने मुझे समर्थन दिया है। हां, मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर एमएस के साथ शुरू हुआ। लेकिन वास्तविक करियर जो मुझे लगता है, कि लोगों ने मुझपर ध्यान दिया, वह रिकी के कारण था। उन्होंने मुझे समर्थन दिया, क्योंकि उन्हें मुझमें कुछ दिखा। आपको हमेशा सपोर्ट की जरूरत होती है और रिकी ने मुझे वह दिया।”

मुझे छोटा भाई समझा

रिकी पोंटिंग के कोच रहते ही मुंबई इंडियंस में हार्दिक को नीलामी में खरीदा था। इंटरव्यू में हार्दिक पांड्या ने आगे बताया कि रिकी पोंटिंग ने उन्हें हमेशा छोटे भाई की तरह समझा। उन्होंने आगे कहा

“मैंने बहुत सी चीजें सीखी हैं। ऐसी चीजें थीं जो मुझे समझ में नहीं आईं, जो उन्होंने मुझे समझाया। इन सब से बड़ी बात है कि इतना महान खिलाड़ी आपसे नार्मल बात कर रहा है और आपके साथ छोटे भाई की तरह व्यवहार कर रहा है।”

अभी भी हूँ करीब

हार्दिक पांड्या अभी भी मुंबई इन्डियन के बाद जुड़े वहीं रिकी पॉन्टिंग कोच का पद छोड़ चुके हैं। इसके बाद भी दोनों के रिश्ते अभी भी पहले जैसे ही हैं। पांड्या ने आगे कहा कि पॉन्टिंग ने उन्हें बताया कि बड़े स्तर पर चीजें कैसी होती हैं।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।