हार्दिक पांड्या पीठ की परेशानी से उभरने के लिए अपना रहे हैं यह तरीका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक पांड्या पीठ की परेशानी से उभरने के लिए अपना रहे हैं यह अजीबोगरीब तरीका 

हार्दिक पांड्या पीठ की परेशानी से उभरने के लिए अपना रहे हैं यह अजीबोगरीब तरीका

हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हो गयी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हो रही टी-20 सीरीज में वह टीम का हिस्सा हैं। विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर वह टीम का हिस्सा नहीं थे। हार्दिक ने भारत के लिए अंतिम टी-20 मैच इसी साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई घरेलू टी-20 सीरीज में भी वह टीम का हिस्सा नहीं थे।

पीठ की परेशानी से जूझ रहे

हार्दिक पांड्या पिछले साल एशिया कप के दौरान चोटिल हो गये थे। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बॉल डालने के बाद वह मैदान पर ही गिर गये। उनके पीठ में परेशानी थी और काफी समय तक मैदान से बाहर रहना पड़ा।

टीम में वापसी के बाद भी वह पीठ की परेशानी से जूझते रहे और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी बाहर थे। विश्व कप के दौरान भी उनकी यह परेशानी दिखी और वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर होना पड़ा।

फिटनेस पर दिया बयान

मैदान पर वापसी करने के बाद हार्दिक पांड्या ने अपनी फिटनेस पर प्रतिक्रिया दी है। मुंबई इंडियंस के अनुसार हार्दिक दिन में दो बार प्रैक्टिस करते थे। अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के अनुसार हार्दिक ने कहा

“”पिछले एक महीने में मैंने दिन में दो बार ट्रेनिंग की है। यह जरूरी था कि मैं अपनी पीठ को सही करने के लिए, कुछ नया कोशिश करूं।”

धर्मशाला में नहीं मिला मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच धर्मशाला में हुआ पहला टी-20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। पिछले कई दिनों से वहां लगातार बारिश हो रही थी और इसी वजह से मुकाबले में टॉस नहीं नहीं हो सका।

सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली में खेला जायेगा। इस मैच में हार्दिक पांड्या मैदान पर अपना जौहर दिखाना चाहेंगे। सीरीज का अंतिम मुकाबला 21 सितंबर को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जायेगा।

Related posts