Hardik Pandya
Hardik Pandya

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) क्रिकेट वर्ल्डकप 2023 में 19 नवंबर के दिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान एक स्ट्रेट ड्राइव को रोकने के असफल प्रयास में मैदान में ही गिर गए थे। हार्दिक की चोट को देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने इन्हें मैदान से बाहर मेडिकल टीम की देख रेख में भेज दिया और स्कैन के बाद इस बात का खुलासा हुआ था कि, हार्दिक पांड्या को ‘लिगामेंट टियर 1 इंजरी’ हो गई है और इस इंजरी की वजह से वो पूरे वर्ल्डकप से ही बाहर हो गए हैं।

हालांकि उस वक्त बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने यह कहा था कि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) नॉक आउट स्टेज में टीम इंडिया की प्लेइंग का हिस्सा बन सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मैनेजमेंट ने बाद में ट्वीट के माध्यम से जानकारी को साझा करते हुए बताया था कि, हार्दिक पांड्या आगामी कुछ महीनों के लिए चोट की वजह से बाहर हो गए हैं।

Advertisment
Advertisment

हाल ही में हार्दिक पांड्या से जुड़ी हुई एक और रिपोर्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और उस रिपोर्ट में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टी 20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) से भी बाहर ही बताया जा रहा है।

हाल ही में जारी हुआ Hardik Pandya का मेडिकल रिपोर्ट

Hardik Pandya
Hardik Pandya

सोशल मीडिया पर इन दिनों टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का एक मेडिकल रिपोर्ट खूब वायरल हो रहा है और उस वायरल रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि, हार्दिक पांड्या इस वक्त नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपना उपचार करा रहे हैं।

इसके साथ ही उस रिपोर्ट में कहा गया है कि, हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को अभी भी पूरी तरह से रिकवर होने के लिए करीब 18 हफ्तों की दरकार है और इस हिसाब से देखा जाए तो वो आधा आईपीएल मिस कर सकते हैं। इसके साथ ही फिटनेस न होने की वजह से उन्हें वर्ल्डकप की टीम से भी बाहर किया जा सकता है।

यह खिलाड़ी कर सकता है हार्दिक पांड्या को रिप्लेस

टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कैलिबर का दूसरा खिलाड़ी कोई भी इस दुनिया में नहीं है, लेकिन समय समय पर कुछ खिलाड़ी आते हैं जो हार्दिक पांड्या के लिए मुसीबतें खड़ी करते हैं।

Advertisment
Advertisment

जब से यह खबर आई है कि, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो चुके हैं उसी समय से यह खबर भी चलाई जा रही है कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट आगामी समय मे हार्दिक पांड्या को शिवम दुबे (Shivam Dubey) से रिप्लेस कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – कुलदीप, अश्विन, जडेजा को नहीं बल्कि इस स्पिनर को मुथैया मुरलीधरन ने बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर