हार्दिक पांड्या की जगह ODI में इस प्लेयर को मिल सकता है मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक पांड्या वनडे सीरीज से हुए बाहर तो शिवम दुबे नहीं बल्कि ये ऑलराउंडर होगा टीम में शामिल 

हार्दिक पांड्या वनडे सीरीज से हुए बाहर तो शिवम दुबे नहीं बल्कि ये ऑलराउंडर होगा टीम में शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या मंगलवार से राष्ट्रीय क्रिकेट संघ में राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले एनसीए में रिहैब प्रक्रिया शुरू करेंगे. मगर खबरों की मानें तो हार्दिक, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद अब एकदिवसीय सीरीज से भी चूक सकते हैं. अब यदि हार्दिक, एकदिवसीय सीरीज से पहले फिट नहीं हो पाते हैं तो तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे के बजाए न्यूजीलैंड में पहले से मौजूद खिलाड़ी पर चयनकर्ता गौर कर सकते हैं.

हार्दिक पांड्या की जगह विजय शंकर हो सकते हैं टीम में शामिल

विजय शंकर

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर को विश्व कप के दौरान 3D प्लेयर बताकर टीम में शामिल किया था. मगर नेट सैशन के दौरान इंजरी के चलते भारत वापसी करनी पड़ी थी. इसके बाद फिट होकर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलते हुए हर किसी का ध्यान एक बार फिर अपनी ओर आकर्षित किया.

ऑलराउंडर खिलाड़ी को चयनकर्ताओं ने भारत ए के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर भेजा है. अब तक खेले गए 2 प्रैक्टिस मैचों में से पहले मैच में 17 रन की पारी खेलने के बाद खिलाड़ी ने दूसरे मैच में 41 गेंदों पर 58 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई है. अब यदि हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट होकर एकदिवसीय टीम चयन के लिए उपलब्ध नहीं होते हैंं तो टीम मैनेजमेंट विजय शंकर की तरफ रुख कर सकते हैं.

शिवम दुबे को शायद ही मिले वनडे टीम में मौका

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में टीम मैनेजमेंट ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे को टीम में शामिल किया था. अब तक खेले गए सात टी20आई मैचों में 152.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 64 रन बनाए हैं. गेंदबाजी करते हुए दुबे ने 9.12 की इकोनॉमी के  साथ 3 विकेट्स अपने नाम किए हैं. परिणामस्वरूप खिलाड़ी को न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 टीम में शामिल किया गया है.

वनडे की बात करें तो अब तक दुबे को वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय मैच में मौका दिया था मगर खिलाड़ी 9 रन ही बना सका और गेंदबाजी करते हुए विकेट भी नहीं निकाल सका. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी खिलाड़ी को स्क्वाड में शामिल किया गया लेकिन एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया.

Related posts