पूछा गया हार्दिक पांड्या या बेन स्टोक्स कौन हैं बेहतर ऑलराउंडर? दिग्गज ने दिया ये जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आलराउंडर ने बताया बेन स्टोक्स और हार्दिक पंड्या में कौन है बेहतर आलराउंडर 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आलराउंडर ने बताया बेन स्टोक्स और हार्दिक पंड्या में कौन है बेहतर आलराउंडर

वर्तमान समय में जिस तरह स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के बीच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने की जंग रहती है. ठीक उसी तरह बेन स्टोक्स और हार्दिक पांड्या पर भी सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बनने की जंग चल रही है. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग से ट्विटर पर उनके प्रशंसक ने पूछा कि आपकी नजर में हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स में से कौन बेहतर ऑलराउंडर है?

ब्रैड हॉग, बेन स्टोक्स को मानते हैं बेहतर ऑलराउंडर

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आलराउंडर ने बताया बेन स्टोक्स और हार्दिक पंड्या में कौन है बेहतर आलराउंडर 1

ब्रैड हॉग ने बेन स्टोक्स को हार्दिक पांड्या से बेहतर ऑलराउंडर माना है. उन्होंने जवाब देते हुए लिखा, “मैं बेन स्टोक्स के साथ जाना चाहूंगा. हार्दिक पांड्या में क्षमता है, लेकिन उन्होंने स्टोक्स को चुनौती देने के लिए अभी पर्याप्त अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है.”

ब्रैड हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 7 टेस्ट मैच, 123 वनडे मैच व 15 टी20 मैच खेले हुए है. जिसमे ब्रैड हॉग ने टेस्ट मैच में 7 विकेट, वनडे में 156 विकेट व टी20 क्रिकेट में 7.61 की इकोनामी से 7 विकेट लिए हुए है.

आंकड़ो में भी हार्दिक पांड्या से कही आगे बेन स्टोक्स

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आलराउंडर ने बताया बेन स्टोक्स और हार्दिक पंड्या में कौन है बेहतर आलराउंडर 2

आंकड़ो में भी बेन स्टोक्स हार्दिक पांड्या से कही आगे हैं. हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए अबतक 11 टेस्ट मैच, 54 वनडे मैच और 40 टी-20 मैच खेल चुके हैं. 11 टेस्ट मैचों में हार्दिक पांड्या ने 17 विकेट हासिल किये हैं. वहीं बल्ले के साथ 532 रन बनाये हैं.

वनडे क्रिकेट में उन्होंने 54 विकेट हासिल किये हैं और बल्ले के साथ 957 रन बनाये हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह 38 विकेट ले चुके हैं और 310 रन भी बना चुके हैं.

ऐसे हैं बेन स्टोक्स के क्रिकेट आंकड़े

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज आलराउंडर ने बताया बेन स्टोक्स और हार्दिक पंड्या में कौन है बेहतर आलराउंडर 3

अगर बात बेन स्टोक्स की आंकड़ो की करें, तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट मैचों में 36.54 की औसत से 4056 रन बना लिए हैं. साथ ही 147 विकेट भी अपने नाम किये हैं. वनडे के इन्होने 95 मैचों में 40.64 की औसत से 2682 रन बनाए हुए हैं. साथ ही 70 विकेट भी हासिल किये हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इनके नाम 305 रन है और इन्होने 14 विकेट हासिल किये हुए हैं. 

इंग्लैंड को विश्व कप 2019 जीताने में इन्होंने एक अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के फिटनेस की भी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है. वह वर्तमान समय के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक है.

Related posts