केएल राहुल जैसी हुई Hardik Pandya की हालत, उपकप्तान बनने के बाद हो रहे फ्लॉप

Hardik Pandya : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है।  रोहित शर्मा भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं वहीं हार्दिक पाँडया को उनकी डिप्टी नियुक्त किया गया है। इससे पहले व्हाइट बॉल क्रिकेट में ये जिम्मेदारी केएल राहुल के कंधों पर थी। अब केएल सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही भारत के उपकप्तान हैं।

उपकप्तान बनने के बाद से ही हार्दिक पाँडया (Hardik Pandya ) अपने रंग में नहीं दिख रहे हैं। जो हालत केएल राहुल की थी वही हालत उनके दोस्त और भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान हार्दिक पाँडया की हो गई। न गेंद से , न बल्ले से , हार्दिक दोनों ही डिपार्टमेंट में फ्लॉप होते नजर आ रहे हैं।

उपकप्तान बनने के बाद से ही फॉर्म में नहीं है Hardik Pandya

Shankar Basu reveals how he helped India's Hardik Pandya get fit

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज़ में केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ऑल राउंडर हार्दिक पाँडया (Hardik Pandya ) को कप्तान नियुक्त किया गया था। पिछले काफी समय से केएल राहुल भारतीय टीम के कप्तान थे अब ये जिम्मेदारी उनसे लेके हार्दिक पाँडया को दे दी गई है। लेकिन हार्दिक इस जिम्मेदारी के आते ही अपना सही खेल नहीं दिखा पा रहे हैं।

पिछली श्रीलंका सीरीज में भी हार्दिक गेंद और बल्ले दोनों से फ्लॉप रहे थे। श्रीलंका के खिलाफ हुए 2 वनडे मैचों में उन्होंने सिर्फ 50 रन बनाए और 1 विकेट लिया। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए पहले वनडे में भी उन्होंने कोई कमाल नहीं दिखाया मैच के नाजुक मोड पर वो 28 रन के स्कोर आउट हो गए थे और गेंदबाजी में भी उन्होंने दिल खोल के रन लुटाए थे।

क्या हार्दिक को वनडे में उपकप्तान बने रहना चाहिए?

हार्दिक अभी भारत के वनडे और टी20 फॉर्मैट में उपकप्तान है लेकिन उनकी खुद की परफॉरमेंस इससे प्रभावित हो रही है। तो ऐसे में क्या उन्हें टीम का उपकप्तान बनाए रखना चाहिए या पहले उपकप्तान की जिम्मेदार संभाल रहे केएल राहुल को वापस से ये जिम्मेदारी सौंप देनी चाहिए ताकि पाँडया अपनी बोलिंग और बैटिग पर पूरा फोकस कर सके।