सालों बाद हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, केएल राहुल बने कप्तान, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 1

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya): भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के बाद टीम इंडिया को बांग्लादेश के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज सितंबर के महीने में खेलनी है। जिसके लिए बहुत जल्द बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर सकती है। भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज भारत की सरजमीं पर खेला जाना है।

जिसके चलते इस सीरीज में टीम इंडिया की स्क्वाड में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया जा सकता है। जबकि ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है।

Advertisment
Advertisment

केएल राहुल को बनाया जा सकता है कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। क्योंकि, ऐसा माना जा रहा है कि, भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इस टेस्ट सीरीज में आराम दिया जा सकता है।

क्योंकि, रोहित शर्मा लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और बांग्लादेश के खिलाफ उन्हें बीसीसीआई आराम दे सकती है। बता दें कि, बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ भी टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ टीम की कप्तानी केएल राहुल कर सकते हैं।

Hardik Pandya की हो सकती है वापसी

सालों बाद हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, केएल राहुल बने कप्तान, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान 2

सितंबर के महीने में खेले जाने वाले बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वाड में ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है। क्योंकि, हार्दिक पांड्या का टेस्ट रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है।

Advertisment
Advertisment

उसके चलते उन्हें दोबारा टीम इंडिया के टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि, हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार साल 2018 में टेस्ट मुकाबला खेला था। हार्दिक के नाम अब तक 11 टेस्ट मैचों में 532 रन हैं और साथ ही 17 विकेट भी हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह, आवेश खान।

Also Read: 10 साल बाद टीम में इस खिलाड़ी को मौका, बुमराह कप्तान, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे ये 15 भारतीय खिलाड़ी