हार्दिक पांड्या ने बताया, हेलीकॉप्टर शॉट पर महेंद्र सिंह धोनी ने क्या प्रतिक्रिया दी थी

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

आईपीएल 2019:हार्दिक पांड्या ने बताया, हेलीकॉप्टर शॉट पर महेंद्र सिंह धोनी ने क्या प्रतिक्रिया दी थी 

आईपीएल 2019:हार्दिक पांड्या ने बताया, हेलीकॉप्टर शॉट पर महेंद्र सिंह धोनी ने क्या प्रतिक्रिया दी थी

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मुंबई इंडियंस की टीम से खेलने वाले हार्दिक पांड्या ने अपने बल्ले से टीम को कई मैचों में जीत दिलाई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में भी उन्होंने मुश्किल पिच पर 15 गेंद में 32 रनों की शानदार पारी खेली। इससे पहले आरसीबी के खिलाफ भी उन्होंने मैच जीताऊ पारी खेली थी।

पांड्या की तरकश में नया शॉट

हार्दिक पांड्या इस आईपीएल में हेलीकॉप्टर शॉट खेलना शुरू कर दिया है। उन्होंने लगभग सभी तेज गेंदबाजों के खिलाफ यह शॉट खेला था। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उन्होंने ड्वेन ब्रावो की गेंद पर यह शॉट खेला था।

उसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में हार्दिक ने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर हेलीकॉप्टर शॉट खेला। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले कगिसो रबाडा को भी हेलीकॉप्टर शॉट जड़ दिया।

धोनी की प्रतिक्रिया बताई

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने इस शॉट को मशहूर किया था। हार्दिक ने उन्हीं के खिलाफ हुए मैच में ड्वेन ब्रावो को यह शॉट जड़ा था। हाल ही में एक इंटरव्यू में हार्दिक ने उस शॉट पर धोनी की प्रतिक्रिया बताई। हार्दिक ने कहा

“मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं मैच में हेलीकॉप्टर शॉट खेलूंगा। मैं नेट पर इसका काफी अभ्यास कर रहा हूं। मैच के बाद मैं धोनी के कमरे में गया और उनसे पूछा कि क्या उन्हें मेरा हेलीकॉप्टर शॉट पसंद है। उन्होंने कहा कि यह अच्छा था।”

मेहनत काम आ रही है

 

हार्दिक पांड्या के लिए पिछले कुछ महीने कुछ खास नहीं रहे हैं। एशिया कप में चोटिल होने के बाद वह काफी समय तक मैदान से बाहर रहे। टीम में वापस आने के तुरंत बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। अपनी फॉर्म में बारे में उन्होंने कहा

“मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी गेंद को इससे बेहतर तरीके से हिट किया है। मैं नेट्स में कड़ी मेहनत कर रहा हूं और उनका रिजल्ट मिल रहा है। मैं इस सीजन में विकेट को अच्छी तरह से पढ़ रहा हूं। मेरे पास अभी पांच और मैच हैं और फिर प्ले ऑफ। मैच इस तरह के खेल को जारी रखने की उम्मीद करता हूं।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts