आईपीएल 2020- हार्दिक पंड्या ने बताया राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्यों करना पड़ा हार का सामना 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सबसे शानदार लय में चल रही मुंबई इंडियंस को रविवार को राजस्थान रॉयल्स ने पटखनी दी। मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन कर रही थी, लेकिन अबू धाबी में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने उनकी नहीं चलने दी और 8 विकेट से हरा दिया।

राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से दी शिकस्त

मुंबई इंडियंस को इस मैच में भी फेवरेट माना जा रहा था और वो पहले बल्लेबाजी करने उतरे। रोहित शर्मा इस मैच में भी नहीं खेल रहे थे ऐसे में कीरोन पोलार्ड के हाथ में कप्तानी की जिम्मेदारी थी।

आईपीएल 2020- हार्दिक पंड्या ने बताया राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्यों करना पड़ा हार का सामना 2

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लेकिन इस स्कोर को राजस्थान रॉयल्स ने 18.2 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर पार कर लिया।

हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी के बाद भी राजस्थान रॉयल्स की हार

इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुंचाने वाले बल्लेबाज हार्दिक पंड्या रहे। हार्दिक पंड्या ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 21 गेंद का सामना कर 60 रन की पारी खेली, जिसमें 7 छक्के और 2 चौके शामिल रहे।

आईपीएल 2020- हार्दिक पंड्या ने बताया राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्यों करना पड़ा हार का सामना 3

आईपीएल 2020- हार्दिक पंड्या ने बताया राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्यों करना पड़ा हार का सामना 4

मुंबई इंडियंस को ये बड़ा स्कोर बनाने में सबसे बड़ी भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या मैच के बाद हार से निराश दिखे। उन्होंने वैसे प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत का श्रेय दिया।

संजू और स्टोक्स ने हमारे गेंदबाजों के पास नहीं छोड़ा कोई विकल्प

उन्होंने अपनी टीम की हार की सही वजह बताते हुए कहा कि “कई बार आपको विरोधी टीम को भी श्रेय देना चाहिए और मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। हमारे गेंदबाजों के पास करने के लिये कुछ खास नहीं था। उनकी तकनीक और उसका अच्छी तरह से उपयोग करना राजस्थान के बल्लेबाजों के पक्ष में गया। बल्लेबाजी में वे आज हमसे बेहतर थे।”

राजस्थान रॉयल्स

“छक्के जड़ने में आनंद आता है। मुझे लगता है कि हमने पर्याप्त स्कोर बनाया था। शुरू में जब दूसरी बार टाइम आउट लिया गया था तो हम 165-170 तक स्कोर पहुंचाने के बारे में सोच रहे थे। निश्चित तौर पर हमने 25 रन अधिक बनाये थे और हमें लग रहा था कि ये पर्याप्त था लेकिन स्टोक्स और संजू को श्रेय जाता है। उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।”