हार्दिक पांड्या ने 22 गेंद में 45 रन बनाकर बड़ा भारतीय रिकॉर्ड किया अपने नाम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक पांड्या ने 22 गेंद में 45 रन बनाकर ऐतिहासिक रिकॉर्ड किया अपनें नाम, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय 

हार्दिक पांड्या ने 22 गेंद में 45 रन बनाकर ऐतिहासिक रिकॉर्ड किया अपनें नाम, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

न्यूजीलैंड और भारत के बीच आज वनडे सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मोहम्मद शमी और विजय शंकर की टीम में वापसी हुई वहीं कुलदीप यादव और खलील अहमद को बाहर होना पड़ा। न्यूजीलैंड की टीम में भी चोटिल मार्टिन गप्टिल को बाहर होना पड़ा।

हार्दिक पांड्या के विस्फोटक बल्लेबाजी

भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सस्पेंशन से वापसी के बाद से जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं। आज एक बार फिर उन्होंने विस्फोटक बल्लेबाजी की और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

भारत की शुरुआत खराब रही थी लेकिन बीच में अच्छी साझेदारी हुई लेकिन इसके बाद भी 250 रन बनाना मुश्किल लग रहा था। उसके बाद हार्दिक ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजी की जमकर धुनाई की।

22 गेंद में बनाये 45 रन

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये हार्दिक पांड्या ने 22 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में कीवी टीम के लेग स्पिन गेंदबाज टॉड एस्टल को लगातार तीन गेंद पर तीन छक्के जड़े।

हार्दिक ने अपनी इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके लगाये। एस्टल के अलावा उन्होंने जिमी निशम और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों की भी धुनाई की। पिछले मैच में भी उन्होंने छोटी लेकिन आकर्षक पारी खेली।

204.54 की स्ट्राइक रेट से बनाये रन

हार्दिक पांड्या ने इस पारी में 204.54 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये। न्यूजीलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड में कम ही बल्लेबाज इस गति से रन बना पाते हैं। कोई भारतीय अभी तक 20 गेंद से ज्यादा खेलने के बाद न्यूजीलैंड में इतने बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाया।

दुनियाभर के बल्लेबाजों की बात करें तो पहले तीन स्थान पर पाकिस्तान के ही बल्लेबाज हैं। सबसे ऊपर शाहिद अफरीदी का नाम है। उन्होंने 2011 में क्राइस्टचर्च में 260 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये थे। दूसरे स्थान पर भी भी शाहिद अफरीदी (231.03) ही हैं। तीसरे स्थान पर अब्दुल रज्जाक हैं और 2004 में वेलिंगटन में उनका स्ट्राइक रेट 222.50 था।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply