//

हार्दिक पांड्या ने चुनी आईपीएल ऑल टाइम इलेवन, रोहित शर्मा नहीं इन्हें बनाया कप्तान

कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने पिता बनने की खबर सोशल मीडिया में दी थी. अब इसी बीच उन्होंने अपनी आईपीएल ऑल टाइम आईपीएल इलेवन टीम का ऐलान किया है. उन्होंने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में 7 भारतीय खिलाड़ी और 4 विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इन बल्लेबाजों पर जताया भरोसा

विराट डिविलियर्स

हार्दिक पांड्या ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल ग्रेट इलेवन में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल को शामिल किया है और उनके जोड़ीदार के रूप में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को चुना है. उन्होंने तीसरे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को जगह दी है.

चौथे क्रम के लिए उन्होंने आरसीबी के ही एबी डीविलियर्स का चयन किया है, जबकि पांचवें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना और इसी टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को छठे क्रम पर उन्होंने रखा है. धोनी के ही कंधो पर टीम के विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी होगी.

इन गेंदबाजों पर दारमोदार

हार्दिक पांड्या ने चुनी आईपीएल ऑल टाइम इलेवन, रोहित शर्मा नहीं इन्हें बनाया कप्तान 1

ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में उन्होंने खुद को ही टीम में शामिल किया है. हार्दिक पांड्या ने अपनी फेवरेट आइपीएल टीम में 2 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाज शामिल किये हैं.

उन्होंने केकेआर के सुनील नारायण और सनराइजर्स के राशिद खान को अपनी इस आईपीएल इलेवन में जगह दी है. वहीं  2 तेज गेंदबाजों के रूप में उन्होंने मुंबई इंडियंस के लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को शामिल किया हैं.

कप्तान के रूप धोनी पहली पसंद

धोनी

भले ही हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलते हो, लेकिन एक कप्तान के रूप में उनकी पहली पसंद महेंद्र सिंह धोनी ही है. उन्होंने अपनी इस आईपीएल इलेवन टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ही बनाया है. बता दें, कि धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स 8 बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है. वहीं 3 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने ख़िताब पर कब्जा किया है.

इस प्रकार है हार्दिक पांड्या का ऑल-टाइम आईपीएल XI

हार्दिक पांड्या ने चुनी आईपीएल ऑल टाइम इलेवन, रोहित शर्मा नहीं इन्हें बनाया कप्तान 2

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, सुरेश रैना, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सुनील नरेन, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या द्वारा चुनी गई यह टीम काफी संतुलित नजर आ रही है. निश्चित ही यह टीम दुनिया की किसी भी फ्रेंचाइजी टीम को हारने का माद्दा रखती है.