हार्दिक पांड्या करते हैं न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया में वापसी, शिवम दुबे को किया जाएगा ड्रॉप: REPORTS 1

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या इंजरी के चलते पिछले लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे थे जिसके चलते बांग्लादेश के खिलाफ शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया था. दुबे ने टीम इंडिया के साथ खेलते हुए गेंदबाजी व बल्लेबाजी दोनों ही क्षेत्रों में खुद की काबीलियत को साबित करने के अधिक मौके नहीं मिल सके हैं.

हार्दिक की वापसी दुबे को कर सकती है टीम से बाहर

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद ही कमर में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद उन्होंने लंदन में सर्जरी कराई और अब वह पूरी तरह फिट होकर टीम में वापसी के लिए तैयार हैं.

इसी बीच  मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट की मानें तो, हार्दिक पांड्या अगले सप्ताह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए मैनेजमेंट की स्कीम ऑफ थिंग्स में हैं. वह न्यूजीलैंड ए सीरीज के लिए पहले से ही टीम का हिस्सा हैं और अगर पांड्या अगले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो कहा जा सकता है कि शिवम दुबे को टीम से ड्रॉप कर दिया जाए.

हार्दिक पांड्या करते हैं न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया में वापसी, शिवम दुबे को किया जाएगा ड्रॉप: REPORTS 2

शिवम दुबे को नहीं मिले पर्याप्त मौके

हार्दिक पांड्या

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दौरे के लिए टीम का ऐलान 12 जनवरी को किया जाएगा. इस दौरे केशिवम दुबे के टीम से ड्रॉप किए जाने की काफी संभावनाएं हैं. 26 वर्षीय दुबे को पांड्या की अनुपस्थिति में सीमित ओवर क्रिकेट में टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब तक दुबे को अपनी काबीलियत साबित करने के अधिक मौके नहीं मिल सके हैं. वह नियमित आधार पर प्लेइंग इलेवन टी 20 आई का हिस्सा रहे हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ डेब्यू करते हुए दुबे ने सात टी20आई मैचों में152.38 की स्ट्राइक रेट के साथ 64 रन बनाए हैं. लेकिन कप्तान कोहली ने दुबे पर भरोसा जताते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 आई मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 30 में से 54 रन बनाकर इस मौके से बाहर कर दिया. गेंदबाजी की बात करें तो दुबे ने 9.12 की इकोनॉमी के  साथ 3 विकेट्स अपने नाम किए हैं.