हार्दिक पंड्या ने चोट से उबरना शुरू किया, सर्जरी के बाद अपने पहले कदम को फैन्स के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लोवर बैक सर्जरी के बाद पहली बार चलते दिखे हार्दिक पांड्या, वीडियो और तस्वीरें आई सामने 

लोवर बैक सर्जरी के बाद पहली बार चलते दिखे हार्दिक पांड्या, वीडियो और तस्वीरें आई सामने

भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी के हार्दिक पंड्या ने अपने पीठ के निचले हिस्से में लगे चोट की इंग्लैंड में जाकर सर्जरी कराई है. जिसके कारण अब उन्हें लगभग 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहना है. हार्दिक पंड्या ने अपनी सर्जरी के बाद खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपने फैन्स को जानकारी दी थी. अब सर्जरी के बाद अपने पहले कदम को भी फैन्स के साथ शेयर किया है.

हार्दिक पंड्या ने किया फैन्स के लिए इमोशनल पोस्ट

हार्दिक पंड्या

तेज गेंदबाजी आलराउंडर हार्दिक पंड्या ने हाल में ही इंग्लैंड में अपनी सर्जरी कराई है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 मैच के दौरान उन्हें पीठ में दर्द हुआ था. जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर करके डॉक्टर से बात करने की सलाह दी गयी थी.

पंड्या ने इंग्लैंड में जाकर अपने डॉक्टर से बात की तो उन्होंने इस खिलाड़ी को सर्जरी के लिए कहा. जिसे इस खिलाड़ी ने फ़ौरन करा लिया. अब सोशल मीडिया पर उनके सर्जरी के बाद पहले कदम का वीडियो भी आ गया है. खुद स्टोरी के जरिये भी उन्होंने अपने फैन्स को चोट से उबरने के बारें में जानकारी देते रहते है.

भारत की टीम के लिए प्रमुख खिलाड़ी हैं हार्दिक पंड्या

भारत की टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पिछले साल एशिया कप के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण एक सीरीज से बाहर हुए थे. उसके बाद उन्हें बीच-बीच में ये दर्द के कारण कई सीरीज से बाहर किया गया. अब उन्होंने उसकी सर्जरी कराने का फैसला किया था.

इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए अब तक 11 टेस्ट मैच में 31.29 के औसत से 532 रन बनाये और 17 विकेट हासिल किये.54 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 29.91 के औसत से 957 रन बनाये और उसके साथ 54 विकेट भी लिए हैं. टी20 में इस खिलाड़ी ने 40 मैच में 16.32 के औसत से 310 रन बनाये और 38 विकेट भी हासिल किये हैं.

आईपीएल से वापसी कर सकते हैं हार्दिक

अब इस सर्जरी के कारण हार्दिक बांग्लादेश सहित कई घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे, हार्दिक की क्रिकेट में वापसी अब आईपीएल के जरिये ही हो सकती है. हार्दिक अगले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी होंगे जिसके लिए उन्हें फिट भी रहना होगा.

Related posts