ICC T20WC: न्यूजीलैंड के खिलाफ न चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं कप्तान विराट कोहली 1

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का खराब प्रदर्शन जारी रहा. इस मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा टीम का कोई भी अन्य खिलाड़ी गेंद या बल्ले से योदगान नहीं दे सका.

इस मुकाबले में टीम को अपने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से एक अच्छे फिनिश की जरूरत थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो सका और हार्दिक भी अन्य बल्लेबाजों की तरह नाकाम साबित हुए. ऐसे में अब भारतीय कप्तान विराट कोहली आने वाले मुकाबले में उन्हें टीम से बाहर करने का एक बड़ा फैसला ले सकते हैं.

पाकिस्तान के सामने फ्लॉप साबित हुए हार्दिक

ICC T20WC: न्यूजीलैंड के खिलाफ न चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं कप्तान विराट कोहली 2

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए इस बड़े मुकाबले में भारतीय टीम को अपने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से निचलेक्रम में बड़े बड़े शॉट्स की उम्मीद थी. लेकिन पारी के 18वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए हार्दिक 8 गेंदों में सिर्फ 11 रन ही बना सके और तेज़ गेंदबाज़ हारिस रऊफ का शिकार हो गए.

इसी वजह से भारतीय टीम एक बड़ा स्कोर करने में नाकाम रही और मुकाबला 10 विकेट से हार गई. इसके अलावा हार्दिक फील्डिंग करने के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे, उनकी जगह ईशान किशन फील्डिंग करते हुए नज़र आए. मैच के बाद हार्दिक को स्कैन के लिए ले जाया गया है और वो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाला अगला मुकाबला भी मिस कर सकते हैं.

ये खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में हार्दिक की जगह

ICC T20WC: न्यूजीलैंड के खिलाफ न चाहते हुए भी इस खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं कप्तान विराट कोहली 3

भारतीय टीम को अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या इस मैच से पहले फिट नहीं होते हैं, तो टीम में उनको रिप्लेस करने के लिए दो अच्छे विकल्प मौजूद हैं. अगर भारतीय टीम अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहती है तो टीम में ईशान किशन के तौर पर एक अच्छा विकल्प मौजूद है. वहीं टीम में शार्दुल ठाकुर के रूप में एक बेहतरीन तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर भी मौजूद है, जो जरूरत पड़ने पर गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान दे सकते हैं.