पंड्या इस मौके के हक़दार है : किरण मोरे | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पंड्या इस मौके के हक़दार है : किरण मोरे 

पंड्या इस मौके के हक़दार है : किरण मोरे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य चयनकर्ता और हार्दिक पंड्या के कोच किरण मोरे हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में चुने जाने से काफी खुश हैं. किरण मोरे ने बचपन से हार्दिक पंड्या को सिखाया हैं और उनको ये विश्वास था, कि हार्दिक पंड्या भारतीय टेस्ट टीम में आएंगे और तीसरे और चौथे तेज गेंदबाज की कमी पुरी करेंगे.

हार्दिक पंड्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धरमशाला वनडे में वनडे क्रिकेट में पदार्पण किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड जीता. किरण मोरे ने इस बारें में बताया, कि कप्तान के लिए हार्दिक पंड्या जैसा अॉल राउंडर किस तरह से काम आ सकता हैं.

यह भी पढ़े : मिल गया दूसरा महेंद्र सिंह धोनी!

पूर्व भारतीय विकेटकीपर किरण मोरे ने कहा कि,

“हार्दिक पंड्या के टेस्ट चयन पर काफी सवाल उठ रहें हैं, लेकिन हार्दिक पंड्या टेस्ट टीम में जगह बनाने के पुरे हकदार थे. उनको शायद ही अंतिम ग्यारह में मौका मिले, लेकिन उनके भविष्य के लिए उनको 15 सदस्यीय टीम में जगह मिलना काफी अच्छा हैं. अगर हमारे पास एक ऐसा अॉल राउंडर हैं जो तीसरे तेज गेंदबाज की भुमिका निभा सकते हैं और सांतवें नंबर पर आकर बल्लेबाजी में शतक लगा सकते हैं, और इससे टीम को ही फायदा होगा.”

किरण मोरे ने आगें कहा, “हार्दिक पंड्या एक बल्लेबाज अॉल राउंडर हैं, और ये समय ही बताएगा, कि वे कितने बेहतर खिलाड़ी बनते हैं. हार्दिक पंड्या ने मेरे पास बचपन से ट्रेनिंग ली हैं, और मैं आपको बता सकता हूं, कि हार्दिक पंड्या का भविष्य काफी अच्छा हैं.”

किरण मोरे ने बताया, कि “अॉस्ट्रेलिया दौरे ने हार्दिक पंड्या की काफी मदद की. भारतीय ए टीम के साथ हार्दिक पंड्या अॉस्ट्रेलिया गये थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक पंड्या काफी अलग दिखे. भारतीय ए टीम के साथ अॉस्ट्रेलिया ए के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी संयम दिखाया.”

अॉस्ट्रेलिया में हार्दिक पंड्या के खेल को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने काफी नजदीक से देखा. प्रसाद ने हार्दिक पंड्या के बारें में दुसरे चयनकर्ताओं को भी बताया. चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट दोनों हार्दिक पंड्या के साथ हैं.

यह भी पढ़े : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

किरण मोरे ने आखिर में कहा, कि

“महेंद्र सिंह धोनी ने धरमशाला में हार्दिक पंड्या से नयी गेंद से गेंदबाज़ी करवाई. हार्दिक पंड्या का आत्मविश्वास भी उससे काफी बढ़ गया. विदेशों में हार्दिक पंड्या के रूप में भारत को बतौर स्विंग अॉल राउंडर गेंदबाज मिल जाएगा, जो विराट कोहली को विदेशों में ज्यादा विकल्प देगा.”

Related posts