Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ खेले गये 2 मैचों की सीरीज को जीतने में कामयाब रही। आयरलैंड के खिलाफ खेले गये दूसरे और आखिरी मुकाबले में कप्तान Hardik Pandya ने टीम में दो अहम बदलाव किये थे और इन बदलाव के साथ मैच जीतने में तो कामयाब रही लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे थे जिनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा।

इस तेज गेंदबाज ने किया नाराज

इन दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर Hardik Pandya ने की सबसे बड़ी गलती ! 1

Hardik Pandya ने दूसरे टी20 मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज आवेश खान की जगह हर्षल पटेल को मौका दिया लेकिन कप्तान का ये फैसला गलत साबित हो गया। बता दें कि हर्षल पटेल इस मैच में सबसे महंगे गेंदबाज बनकर निकले। हर्षल ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 54 रन देकर महज 1 ही विकेट लेने में कामयाब रहे। ये टी20 में क्रिकेट में किफायती गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं लेकिन आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में ये रन लुटाते हुए दिखे।

कप्तान ने इस गेंदबाज को लेकर की दूसरी गलती

इन दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर Hardik Pandya ने की सबसे बड़ी गलती ! 2

आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान Hardik Pandya ने हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर पहली गलती की तो वहीं रवि बिश्नोई को शामिल कर दूसरी गलती कर दी। रवि बिश्नोई की बात करें तो इन्होंने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में ये कुछ खास करने में कामयाब नहीं रहे।

इस मुकाबले में इन्होंने 4 ओवर में 41 रन दिये और महज 1 ही विकेट लेने में कामयाब रहे। रवि बिश्नोई को काफी लंबे समय बाद टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिला था लेकिन इनकी गेंदाबाजी में पहले वाली लय देखने को नहीं मिला। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी खेले टी20 सीरीज में इन्हें बाहर ही रखा गया था।

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत ने जीता सीरीज

इन दो खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर Hardik Pandya ने की सबसे बड़ी गलती ! 3

Hardik Pandya की कप्तानी में टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज में जीत हासिल कर एक बार फिर सभी का दिल जीत लिया। पांड्या ने अपने डेब्यू कप्तानी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अलग ही पहचान बना ली है। इनकी सफलता को देखकर ऐसा कहना गलत नहीं हो सकता है कि टी20 कप्तानी Hardik Pandya को मिल सकती है।