हार्दिक पंड्या ने कराई अपने पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी, आलराउंडर खिलाड़ी ने कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक पंड्या ने कराई अपने पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी, इतने महीनों तक रहेंगे बाहर 

हार्दिक पंड्या ने कराई अपने पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी, इतने महीनों तक रहेंगे बाहर

कपिल देव के बाद भारतीय टीम को नियमित तौर पर खेलने वाला एक अच्छा आलराउंडर नहीं मिला. 2016 में भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या के रूप में एक तेज गेंदबाजी आलराउंडर मिला. हार्दिक पंड्या ने तीनों फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. अब पीठ के निचले हिस्से में लगी चोट की उन्होंने सर्जरी कराई है. जिसके कारण अब वो लगभग 5 से 6 महीने क्रिकेट से दूर रहेंगे.

हार्दिक पंड्या ने कराई पीठ के निचले हिस्से ही सर्जरी

हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पिछले साल एशिया कप के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण एक सीरीज से बाहर हुए थे. उसके बाद उन्हें बीच-बीच में ये दर्द के कारण कई सीरीज से बाहर किया गया. अब उन्होंने उसकी सर्जरी कराने का फैसला लिया था. जो इंग्लैंड में पूरी हो गयी है. अपने सर्जरी के बाद हार्दिक पंड्या ने सोशल मीडिया के जरिये कहा कि

” सर्जरी बहुत अच्छे से हो गयी है. बहुत ज्यादा खुश हूँ लोगो के बधाई संदेश देखकर. मैं बिना समय लगाए वापसी करूँगा. तब तक आप मेरी कमी महसूस करें.”

भारत के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या ने कराई अपने पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी, इतने महीनों तक रहेंगे बाहर 1

टीम में जब हार्दिक पंड्या मौजूद होते हैं तो भारत की टीम बहुत संतुलित नजर आती है. क्योंकि उनके रहने से बल्लेबाजी भी नंबर 7 तक और गेंदबाजी विकल्प भी पूरे पांच होते हैं. हार्दिक ने भारतीय टीम के लिए अब तक 11 टेस्ट मैच में 31.29 के औसत से 532 रन बनाये और 17 विकेट हासिल किये.

54 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 29.91 के औसत से 957 रन बनाये और उसके साथ 54 विकेट भी लिए हैं. टी20 में इस खिलाड़ी ने 40 मैच में 16.32 के औसत से 310 रन बनाये और 38 विकेट भी हासिल किये हैं. हार्दिक का ना होना भारतीय टीम के लिए झटका हो सकता है.

आईपीएल से वापसी करेंगे हार्दिक

हार्दिक पंड्या ने कराई अपने पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी, इतने महीनों तक रहेंगे बाहर 2

अब इस सर्जरी के कारण हार्दिक पंड्या बांग्लादेश सहित कई घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे, हार्दिक की क्रिकेट में वापसी अब आईपीएल के जरिये ही हो सकती है. हार्दिक अगले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए मुख्य खिलाड़ी होंगे जिसके लिए उन्हें फिट भी रहना होगा.

 

Related posts